ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। हजीरा थाना क्षेत्र में रहने वाले सीआरपीएफ जवान के सूने घर से बदमाश लायसेंसी रिवाल्वर व गहने चोरी कर ले गए। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस ने चोरी का प्रकरण अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जवान इस वक्त आंध्रप्रदेश में ड्यूटी पर है। जबकि परिवार के सदस्य एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए त्योहार से दो दिन पहले घर पर ताला लगाकर गए हुए थे। इसी का फायदा उठाकर चोरों ने घटना को अंजाम दे दिया।

हजीरा थाना प्रभारी ने बताया कि सीआरपीएफ जवान ओविन्द्र सिंह यादव का परिवार गंगाबिहार में रहता है। ओविन्द्र इस वक्त आंधप्रदेश में ड्यूटी पर तैनात है। उनका परिवार त्योहार से दो दिन पहले ही घर पर ताला लगाकर लखनऊ गया हुआ था। बुधवार की सुबह पड़ोसी ने जब उनके घर का ताला टूटा देखा और घर के अंदर सामान अस्त व्यस्त था तो उन्हें सूचना दे दी। जिस पर उनके इटावा में रहने वाले रिश्तेदार अनुरुद्व यादव शिकायत करने आए थे। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद मामला दर्ज कर लिया है। चोरी में ओविन्द्र के नाम से लायसेंसी रिवाल्वर, गहने चोरी होना बताया गया है।

तीजे की रस्म के साथ मोहर्रम के 12 दिवसीय शोक का समापन

तीजे की रस्म की अदा के साथ 12 दिवसीय मोहर्रम के शोक का समापन हुआ। इमामबाड़ों में तीजे की फतिहा पढ़ी गई। फूल पेश किये गये और मातमी धून बजाई गई। फतिहा के बाद चले, सूखे मेबों का तबर्रूक का वितरण किया गया। ग्रेटर ग्वालियर मोहर्रम एवं कर्बला इंतजामिया कमेटी के अध्यक्ष अख्तर हुसैन कुर्रेशी व महासचिव लतीफ खा मल्लू ने बताया कि शंकरपुर, सिगौरा, पुरानी छावनी, बहोड़ापुर, अवा़ड़पुरा, आपागंज, ग्वालियर, लश्कर, मुरार आदि क्षेत्रों में स्थापित इमाम बाड़ों में तीजे पर मर्सिये पढ़े गये. तथा मातमी धून भी बजाई गई। इस अवसर पर काजी तनवीर, हसन मोहम्मद कुर्रेशी, डा एम हुसैन, डा सलीम अहमद, मौलान गुलाम नबी, जहूर खा मल्लू, हबीब खा, रोशन मिर्जा सहित मुस्लिम समाज के लोग काफी संख्या में मौजूद थे।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close