ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम के अमले द्वारा बुधवार को नई सड़क कैलाश टाकीज के पास अवैध रुप से पशु डेयरी संचालित कर क्षेत्र में गंदगी फैलाने वाले के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 15 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। मदाखलत अधिकारी दक्षिण सतेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि उपायुक्त मदाखलत केशव सिंह चौहान के साथ अमले ने नई सड़क कैलाश टाकीज के पास चित्रगुप्तगंज में अवैध रुप से पशु डेयरी संचालित कर क्षेत्र में गंदगी फैलाए जाने की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की गई। डेयरी संचालक को चेतावनी दी गई कि गंदगी न फैलाएं और 15 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया।

कैंडी पर नहीं थी निर्माण तिथि, सैंपलिंग कर जब्ती

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम बुधवार को फर्म जेडी कन्फेक्शनरी श्याम विहार, हारकोटा सीर , लश्कर ग्वालियर पर पहुंची। मौके पर फर्म मालिक जय कुमार लखवानी द्वारा एआरके नाम से कैंडी का निर्माण कर पैकिंग की जा रही थी। टीम के द्वारा फर्म का निरीक्षण किया निरीक्षण में एआरके कैंडी के पैकेटों पर निर्माण तिथि अंकित नहीं पायी गयी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी लोकेन्द्र सिंह ने फर्म मालिक जय कुमार लखवानी से एआरके कच्चा आम फ्लेवर्ड कैंडी, कुल्फी चूरन, न्यू खट्टा आम फ्लेवर्ड कैण्डी,एआर के लंदन मिल्क फ्लेवर्ड कैंडी, शुगर,सैलखडी के नमूने लिये। शेष सामग्री को नियमानुसार जप्त किया जिसकी कुल कीमत 41028रूपये है। खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा लिये गये नमूनोें को जांच के लिए राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल को भेजा जाएगा । एडीएम इच्छित गढ़पाले ने बताया कि खाद्य सुरक्षा टीम की कार्रवाई रोज जारी है। अामजन सीधे सूचना दे सकते हैं और मिलावट को रोकने में सहयोगी बन सकते हैं।

राजू गोयल को बनाया जोन 21 का सीओ

नगर निगम आयुक्त ने उपयंत्री राजू गोयल को बहाल करने के बाद क्षेत्र क्रमांक 21 का क्लस्टर अधिकारी बनाया है। बुधवार को जारी आदेश के अनुसार राजू गोयल की पदस्थापना के साथ ही महेंद्र अग्रवाल को इस दायित्व से मुक्त किया गया है। गौरतलब है कि कार्य में लापरवाही के चलते नगर निगम आयुक्त ने गत 18 अगस्त को राजू गोयल को निलंबित कर दिया था। मंगलवार की देर रात राजू गोयल को बहाल कर दिया गया था।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close