ग्वालियर.(नईदुनिया प्रतिनिधि)। करवाचाैथ के त्याैहार में सिर्फ चार दिन शेष हैं, इसी वजह से इसकी तैयारियां भी तेज हैं । महिलाओं में करवाचौथ को लेकर काफी उत्साह है और यह उत्साह साडियों की दुकानों पर खास तौर पर देखने मिल रहा है । करवाचौथ पर आकर्षक साडी पहनने की चाह के साथ महिलाएं जमकर साडियों अौर साज श्रंगार के सामान की खरीददारी कर रही हैं। अगर पसंद की बात करें तो साडी विक्रेताओं के अनुसार महिलाएें आर्गेंजा, चंदेरी और सिल्क की साडियों को अधिक पसंद कर रहीं हैं वहीं इन फैब्रिक के साथ एम्ब्रोडरी की हुई साडी की मांग सबसे ज्यादा है। बता दें कि करवाचौथ पर लगभग एम्ब्रोडरी साडियों की खरीद लगभग 30 प्रतिशत बढ़ गई है । वहीं कीमत की बात करें तो आमतौर पर इन साडियों की शुरूआती कीमत लगभग 2 हजार से लेकर 4 हजार तक और अधिकतम कीमत लगभग 25 हजार से 38 हजार रुपये तक है । वहीं एम्बोडरी वाली साडियों के लिए 4 हजार से 50 हजार तक चुकाने पड़ सकते हैं। हालांकि बाजार में इससे भी अधिक कीमत वाली साडियां भी मौजूद है।

कास्मेटिक्स की दुकान पर भी रौनक-

महिलाएं करवाचौथ के चलते जोरशोर से साज श्रंगार का सामान खरीद रहीं है। सिटी सेंटर में कास्मेटिक्स की दुकान चलाने वाले सुभाष बताते हैं कि त्यौहार के कारण खरीददारी 25 प्रतिशत अधिक हो रही है। ऐसे में दुकान को आम दिनों की अपेक्षा जल्दी खोलना पड़ता है।

साडी पहनना नही आता तो ध्यान दें-

जिन महिलाओं को साडी पहनना नहीं आता है और इस करवा चौथ पर साडी पहनना चाहती हैं वह प्री-स्टिच साडी की ओर रुख कर सकती हैं । यह साडी बहुत आरामदायक है और आसानी से 5 मिनट में पंहनी जा सकती है ।

प्रतिमा शर्मा ,फैशन डिजाइनर

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close