ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वालियर में डेंगू का संकट खत्म हाेने का नाम नहीं ले रहा है। भले ही तापमान कम हो रहा है, लेकिन इसके बाद भी एडीज मच्छर खत्म नहीं हो रहे हैं। वहीं डेंगू के मच्छर दो से तीन मंजिल पर रहने वाले लोगों को भी काट रहे हैं। मच्छरजनित इस बीमारी से बचाव के लिए लाेगाें काे सावधानी बरतना बहुत जरूरी है।

सोमवार को 16 लोग डेंगू पाजिटिव पाए गए। इसमें से एक बाहर का है। रात का तापमान कम होने के बाद भी मच्छर खत्म नहीं हो रहे हैं। इसके कारण डेंगू के मरीज भी लगातार मिल रहे हैं, जबकि अमूमन माना जाता था कि सर्दी का मौसम आते ही मच्छर खत्म होने लगते हैं, लेकिन इस बार यह धारणा भी गलत साबित हो रही है। जयारोग्य चिकित्सालय में 32 लोगों की जांच में 16 पाजिटिव आए हैं। इनमें से 15 ग्वालियर जिले के हैं, जबकि एक दूसरे जिले का हैं। इस प्रकार डेंगू मरीजाें का आंकड़ा अब 2600 पार कर गया है।

शिविर में 1700 मरीजों को दवा वितरित कीः वसुंधराराजे होम्योपैथी महाविद्यालय व आरोग्यभारती ने छत्रीमंडी गेट के सामने नि:शुल्क डेंगू बुखार औषिधी वितरण शिविर लगाया। शुभारंभ आरोग्यभारती के प्रांतीय अध्यक्ष डा. एसपी बत्रा ने किया। शिविर में 1700 मरीजों को आयुष चिकित्सक डा. नरेंद्र ढींगरा, हरिओम समाधिया और जूली शर्मा ने जरूरत के मुताबिक दवा वितरित की। इसके अलावा वार्ड क्रमांक 41 के निवासियों को उनके घर-घर जाकर दवा बांटी गई। समापन भगवान धन्वंतरि की पूजा के साथ हुआ। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी, पूर्व मंत्री नारायण कुशवाह, सुधीर गुप्ता, सतीश साहू, रमेश सेन, मुरारीलाल मित्तल और राजीव जोहरी आदि उपस्थित थे।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local