ग्वालियर। (नईदुनिया रिपोर्टर)। इन दिनों सोशल मीडिया पर बच्चों से लेकर बड़े सभी दिखाई दे रहे हैं। कोरोना वायरस के चलते घर में बैठकर परिवार सोशल मीडिया का उपयोग ज्यादा कर रहे हैं। शहर में एक सप्ताह में 10 हजार से ज्यादा इंटरनेट कनेक्शन बढ़े हैं। इसमें वर्क फ्रॉम होम के अलावा वे परिवार भी हैं जो अब तक इंटरनेट से दूरी बनाए रखते थे, लेकिन अब दूसरों से कनेक्ट रहने के लिए सोशल मीडिया पर आ रहे हैं। कई नए यूट्यूबर भी इन दिनों सोशल मीडिया पर दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया एक्सपर्ट का कहना है कि कोरोना वायरस में अकेलेपन को दूर करने और अपनी कला को दुनिया में फैलाने के लिए सोशल मीडिया पर लोगों की संख्या बढ़ रही है। आईटी विशेषज्ञ राहुल तोमर का कहना है कि पिछले एक सप्ताह में शहर में 15 हजार नए यूजर फेसबुक, इंस्टाग्राम, टिकटॉक और यूट्यूब पर बढ़े हैं।

जिसको जो जानकारी है शेयर कर रहे हैं: आईटी विशेषज्ञ राजेन्द्र शुक्ला का कहना है इन दिनों घर पर फालतू बैठने से अच्छा है कि लोग अपनी काबिलियत को दुनिया के सामने लाएं। इसमें टिकटॉक जैसा प्लेटफार्म बेहतर भूमिका निभा रहा है। कई छोटे बच्चे जो सिर्फ पढ़ाई करने में लगे रहते थे अब ड्राइंग, सिंगिंग, डांस और अन्य कलाओं को सोशल मीडिया पर ला रहे हैं। कोरोना वायरस के चलते कई परिवारों के सदस्य अलग-अलग शहरों और देशों में ही रह गए हैं। इसके चलते भी अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग कर रहे हैं।

कोरोना से कैसे बचें इसकी जानकारी भी कर रहे शेयर

शहर की तुलसी कुमारी इन दिनों टिकटॉक पर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के तरीकों पर बात कर रही है। वे अभिनेता सलमान खान की वेशभूषा में लोगों से अपील कर रही है कि घरों से बाहर न निकलें। गूगल ट्रेनर फेसबुक पर बता रहे हैं कि इन दिनों घर पर अपने समय को उपयोगी कैसे बनाएं। काम और बिजनेस को मैनेज करने के तरीकों पर वे बात कर रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020