Farewell of University employees: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि) बीते बुधवार को जीवाजी विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में काम करने वाले एक कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए। इस मौके पर विश्व विद्यालय परिवार ने गाजे-बाजे के साथ फूल मालाओं से उनका सम्मान कर उन्हें विदाई दी। इस विदाई समारोह में विश्वविद्यालय के लगभग सभी छोटे-बड़े कर्मचारी और अधिकारी मौजूद रहे। गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में कार्यपरिषद की बैठक चल रही थी इस कारण से उक्त कर्मचारी को विदाई देने के लिए ना तो कुलसचिव और कुलपति आ सके और ना ही कोई कार्य परिषद सदस्य आया। आंखों में नमी लेकर शाम 5:00 बजे अपने अंतिम दिन का कार्य पूरा करने के बाद वह कर्मचारी विदा हो गया।

जोरदार हुई आतिशबाजी

कर्मचारी की विदाई पर उनकी स्नेही जनों में विश्वविद्यालय परिसर में जोरदार पटाखे चलाए और खूब आतिशबाजी के मजे लिए। लेकिन इस आतिशबाजी के बीच वह पर्यावरण का ध्यान रखना भूल गए। जो पटाखे चलाए गए थे वह ग्रीन पटाखे नहीं थे। यहां तक कि उनमें हाथ से बने हुए देसी पटाखे जो किसी भी मानक पर खरे नहीं उतरते हैं वह भी चलाए गए। इस तरह के पटाखे वायु में जहर घोलते हैं।

सभी की आंखें नम

परीक्षा विभाग में लंबे समय से काम कर रहे इस कर्मचारी की विदाई पर परिसर के लगभग प्रत्येक व्यक्ति की आंखें नम रही। सभी ने आंखों में आंसू लेकर विदा हो रहे कर्मचारी को गले से लगाया साथ ही जीवन की अगली पारी के लिए तमाम शुभकामनाएं देते हुए विदा किया। वहीं दूसरी ओर वह कर्मचारी भी अपनी आंखों से छलकते हुए आंसू को रोक नहीं पाया। वह इस तरह सभी साथी कर्मचारियों से विदा लेकर गया मानो कोई अपने परिवार से बिछड़ रहा हो।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close