ग्वालियर (नईदुनिया न्यूज) । गुरुवार की रात लगभग नौ बजे भितरवार करेरा मुख्य सड़क मार्ग स्थित वीआर वेयर हाउस धर्म कांटे के पास सिंघई मार्केट में पशु आहार एवं किराने का थोक कारोबार करने वाले कारोबारी की दुकान में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। जिसमें व्यापारी का लगभग 15 से 16 लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया है। वहीं घटना की जानकारी लगने के बाद भितरवार पुलिस एवं फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और बढ़ती आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। अगर समय रहते बढ़ती आग पर काबू नहीं पाया जाता तो उक्त दुकान के पास ही गल्ला कारोबारी का अनाज भी दुकानों और गोदामों में भरा पड़ा था, जिसको भी नुकसान पहुंचने की संभावना थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 15 शासन निवासी राजेंद्र सिंह पाल एवं प्रदीप पाल पुत्र दौलत सिंह बघेल सिंघई और अनंत कुमार जैन की बांसौड़ी तिराहे के समीप बीआर वेयर हाउस धर्म कांटे के समीप किराने का एवं पशु आहार का थोक कारोबार है। रोजाना की तरह गुरुवार की देर शाम लगभग सात बजे अपनी दुकान बंद करके पास में ही अपने घर चले गए। इस दौरान आसपास के लोगों ने दुकान से धुआं निकलता हुआ देखा तो वह सहम गए और उन्होंने इसकी सूचना संबंधित कारोबारी को दी। सूचना लगते ही मौके पर पहुंचे। दुकान संचालक के साथ पास ही खड़े अन्य लोगों की मदद से जैसे-तैसे दुकान का शटर खोला तो आग की लपटे विकराल रूप लेकर बाहर की ओर बढ़ने लगी।

दी फायर बिग्रेड को सूचना

वहीं आगजनी की घटना की जानकारी तत्काल संबंधित दुकानदार द्वारा फायर बिग्रेड को दी। सूचना लगते ही फायर बिग्रेड और पुलिस मौके पर पहुंचे और बढ़ती आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। इस दौरान उक्त कारोबारी का लगभग 15 से 16 लाख रुपये का सामान जलकर पूरी तरह से खाक हो गया। वहीं दुकान में यकायक आगजनी की घटना के संबंध में प्रथम दृष्टया बताया जा रहा है कि दुकान में शार्ट सर्किट के कारण आगजनी की घटना घटित हुई है। हालांकि पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। वह पड़ताल कर आग लगने के कारणों को जान रही है। आसपास के दुकानदार से भी बात कर रही है। जिससे असल कारण सामने आ सके।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close