- अंचल में पिछले कोहरे की वजह से जनजीवन हो रहा है प्रभावित

ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। अंचल में पिछले तीन दिन से कड़ाके की ठंड का दौर है और कोहरा भी पड़ रहा है। सोमवार सुबह भी अंचल को कोहरे ने अपने आगोश में ले लिया। सोमवार को कोहरे में द्श्यता महज 20 मीटर की रही। इससे न केवल रेल ट्रैफिक प्रभावित हुआ, बल्कि सड़क यातायात भी प्रभावित हुआ। ग्वालियर में दिल्ली की ओर से आने वाली ट्रेनें भी काफी देरी से आईं।

अंचल में पिछले दिनों हुई बारिश की वजह से वातावरण में नमी है और उत्तरी हवाओं की वजह से अंचल ठंडा हो रहा है। उत्तरी हवाओं व नमी की वजह से अंचल में लगातार तीन दिन से कोहरा पड़ रहा है। सोमवार को कोहरा काफी घना था और द्रश्यता महज 20 मीटर ही थी। द्रश्यता कम होने से सड़क यातायात काफी प्रभावित रहा। अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सुबह 9 बजे तक भी हाईवे सहित अन्य सड़कों पर वाहन बहुत कम संख्या में चल रहे थे। हालांकि रविवार को दोपहर बाद हल्की धूप निकल आई थी।

लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को कोहरे की वजह से सूर्य न निकले। साथ ही मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि मंगलवार को भी कोहरा अंचल में चपेट में ले सकता है। हालांकि मौसम विभाग के विज्ञानियों का कहना है कि जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है ऐसे में उत्तरी हवाएं थम जाएंगी। इससे अंचल में ठंड व कोहरे में कमी आ सकती है।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local