ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वालियर इंदौर हाइवे पर घाटी गांव के पास टोल प्लाजा के पास शनिवार रात साढ़े ग्यारह बजे फ्रिज से भरे कंटेनर में अचानक आग लग गई। इससे हाइवे पर ट्रैफिक प्रभावित हो गया। सूचना मिलने पर फायरब्रिगेड भी मौके पर पहुंची और आग को बुझाना शुरू किया। आग इतनी भयंकर थी कि उसे बुझाने में करीब साढ़े पांच घंटे का समय लग गया। हालांकि कंटेनर से आग के दौरान ड्रायवर, अन्य वाहनों के कर्मचारी सहित फायरब्रिगेड के कर्मचारियों ने कंटेनर में रखे फ्रिजों को निकाल भी लिया।

घटनाक्रम के मुताबिक कंटेनर क्रमांक एचआर 38 ए 7738 इंदौर की तरफ से गोदरेज कंपनी के फ्रिज भरे हुए थे। रात करीब साढ़े ग्यारह बजे जब कंटेनर घाटीगांव टोल प्लाजा के पास पहुंचा था तो कंटेनर के केबिन के पिछले हिस्से में आग लग गई। जैसे ही कंटेनर के ड्रायवर ने कंटेनर रोक दिया और अपने साथियों के साथ आग को बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। लेकिन आग ने तुरंत भीषण रूप ले लिया। इसके बाद हाइवे पर ट्रेफिक भी रुक गया। सूचना पर फायरब्रिगेड मौके पर पहुंची। आग बुझाने में दमकल कर्मियों को करीब साढ़े पांच घंटे लगे। सुबह पांच बजे तक आग को बुझाया। हालांकि पांच बजे के बाद तक आग बुझाने का काम चलता रहा।

फ्रिज निकाले: कंटेनर में भरे फ्रिज होने से बड़ी दुर्घटना होने की आंशका बन गई थी। इसलिए आग बुझाने के दौरान दमकल कर्मियों सहित अन्य लोगों ने आग लगे हुए कंटेनर से फ्रिजों को निकाल लिया। जिससे बड़ी दुर्घटना घटने से टल गई।

पुलिस ने संभाली व्यवस्था: आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। आग बुझाने के दौरान पुलिस कर्मियों ने हाईवे की ट्रैफिक व्यवस्था को संभाला। जिससे कंटेनर के आसपास कोई न आ सके। आग बुझाने तक पुलिस मौके पर बनी गई है।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close