- 9 किलो गांजे के साथ दो पकड़े गए

ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। गांजा तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए तस्करी का नया तरीका निकाल लिया है। गांजा तस्कर ट्रेनों के स्लीपर कोच से गांजे की तस्करी कर रहे हैं। बैग के अंदर और पार्सल के रूप में गांजा पैक कर तस्कर दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन के स्लीपर कोच में रख देते हैं। यहां महज 500 रुपए में इसकी निगरानी के लिए टिकट लेकर अपना गुर्गा बैठा देते हैं, जो दूर से निगाह रखा रहता है। ग्वालियर में यह गांजा उतार लिया जाता है। फिर इनका गुर्गा झांसी से उतरकर वापस दिल्ली निकल जाता है। अगर बीच में मुखबिरी हो गई और पुलिस या रेलवे पुलिस गांजे तक पहुंच भी गई तो कोई पकड़ा नहीं जाता। लेकिन इस बार तस्कर ग्वालियर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। जब इनसे पूछताछ की गई तब यह खुलासा हुआ। तस्करों को मुरार के बड़ागांव के पास से पकड़ा गया, इनके पास से 9 किलो गांजा बरामद हुआ है। इन पर एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज कर मुरार पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, यहां से इन्हें जेल भेज दिया गया।

एएसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी मुरार के बड़ागांव इलाके में एक गांजा तस्कर गांजे की बड़ी खेप लेकर सप्लाई करने आया है। सूचना मिलते ही सीएसपी मुरार ऋषिकेष मीणा, मुरार थाना प्रभारी शैलेंद्र भार्गव व उनकी टीम को एक्टिव किया। बुधवार-गुरुवार की रात करीब 12 बजे टीम बड़ागांव इलाके में पहुंची। यहां पुलिस को देखकर तस्कर ने दौड़ लगा दी। उसका पीछा कर उसे पकड़ा गया। उसके पास से एक प्लास्टिक का बैग मिला, जिसके अंदर गांजा भरा हुआ था। थाने लाकर उससे पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम मदन गोस्वामी निवासी जयपुरिया धर्मशाला के पास, गौतम पाड़ा, वृंदावन, मथुरा उत्तरप्रदेश बताया। उसने अपने एक और साथी का नाम बताया। रात में पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। जब इनसे पूछताछ की गई तो बोले- ट्रेन के स्लीपर कोच से गांजा यहां लाते हैं, इसके बाद इसे शहर में सप्लाई करते हैं। अब खुद तस्कर गांजा लेकर साथ नहीं चलते, अपने गुर्गों को निगरानी के लिए ट्रेन में चढ़ाते हैं और पार्सल या बैग के अंदर गांजा रख देते हैं। इसी तरह इन दोनों ने 9 किलो गांजा मंगवाया था। दिल्ली से यह गांजा ग्वालियर आया था, इसे ही पुलिस ने पकड़ा।

रूट भी बताया: तस्करों ने बताया कि राजस्थान के रास्ते गांजा मथुरा के गोवर्धन पहुंच रहा है। यहां से सड़क से दिल्ली पहुंचता है फिर दिल्ली से ट्रेन के जरिये ग्वालियर में तस्कर लेकर आ रहे हैं।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close