Garbage charges News: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। बिना गार्बेज शुल्क के संपत्तिकर जमा हो रहा है। नगर निगम ने अपने साफ्टवेयर में परिर्वतन कर दिया जिससे अब व्यापारी आसानी से बिना गार्बेज शुल्क के संपत्तिकर जमा कर पा रहे हैं। लेकिन मंगलवार को उन व्यापारियों के साथ परेशानी खड़ी हो गई जिनके संपत्तिकर में पिछले साल का गार्बेज शुल्क जुड़कर आ गया। ऐसे में इस साल का तो गार्बेज शुल्क जमा नहीं करना पड़ रहा लेकिन पिछले साल का गार्बेज शुल्क संपत्तिकर में जुड़कर आने से उसे जमा करना पड़ रहा था। इस परेशानी को देखते हुए चैंबर आफ कामर्स ने उन व्यापारियों को संपत्तिकर जमा करने से रोक दिया जिनके संपत्तिकर में पिछले साल का गार्बेज शुल्क जुड़कर आ रहा था। अब यह लोग दो दिन बाद अपना संपत्तिकर जमा करेंगे जब नगर निगम के साफ्टवेयर में संसोधन हो जाएगा और पिछले साल का गार्बेज शुल्क हटेगा। चैंबर आफ कामर्स की ओर से इंटरनेट मीडिया पर बने समूह में एक मैसेज दिया जिसमें व्यापारियों को बिना गार्बेज शुल्क के संपत्तिकर जमा करने की बात कही गई। गौरतलब है कि बुधवार काे चैंबर आफ कामर्स परिसर में एक नगर निगम की मदद से एक शिविर का आयोजन किया गया था जहां पर शहर के व्यापारियों ने अपना अपना संपत्तिकर जमा किया।

शिविर में होगा समस्याओं का समाधान-

चैंबर आफ कामर्स जल्द ही व्यापारियों की समस्याओं को दूर करने के लिए शिविर का आयेाजन करेगा। चैंबर के कोषाध्यक्ष संदीप नारायण अग्रवाल का कहना था कि चुनाव के दौरान व्यापारियों ने अपनी सुझाव के साथ कुछ परेशानियां बताई थीं। जिनका समाधान निकालने के लिए जल्द ही शिविर का आयेाजन किया जाएगा। जिससे व्यापारियों की जो समस्याएं है उनका समाधान निकाला जा सके। इसके साथ ही सभी पदाधिकारी जल्द ही एक बैठक करने वाले हैं उसमें व्यापारियों द्वारा दिए गए सुझाव पर चर्चा होगी और उन्हें किस तरह से उन्हें अमल में लाया जा सके, इस पर काम किया जाएगा।

इनका कहना है-

गार्बेज शुल्क हटाकर संपत्तिकर जमा हो रहा है। लेेकिन दस फीसद व्यापारियों के संपत्तिकर में पिछले साल का गार्बेज शुल्क जुड़कर आ रहा है। इसलिए उन व्यापारियों को अभी कर जमा करने से रोका है, अगले दो दिन में पिछले साल का गार्बेज शुल्क हटवा दिया जाएगा। जिसके बाद संपत्तिकर जमा करा सकेंगे।

दीपक अग्रवाल, सचिव चैंबर आफ कामर्स

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close