ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। बीज निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल के घर के सामने सालों से लग रहे कचरे ठीये को नईदुनिया में खबर प्रकाशित होने के बाद नगर निगम साफ कराया हैं। नईदुनिया ने शुक्रवार के अंक में बीज निगम अध्यक्ष के घर के सामने कचरा ठीया शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इस खबर के प्रकाशित होने के बाद नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची और सफाई की। इसके साथ ही आमजनों से भी अपील की है कि वह अपना कचरा टिपर वाहन में ही डालें।

नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल के मार्गदर्शन में निगम के अधिकारी व कर्मचारी द्वारा लगातार कचरा ठीयों को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही कचरा ठीया हटाकर यहां रंगाेली बनाई जा रही है। इसके चलते शुक्रवार को क्षेत्राकिधकारी आशीष राजपूत एवं स्वास्थ्य अधिकारी वैभव श्रीवास्तव के निर्देशन में एएचओ जगदीश चित्तौड़िया, डब्ल्यूएचओ लाखन करोसिया,ने क्षेत्र क्रमांक 13 के अंतर्गत वार्ड 58 चेतकपुरी मुख्य मार्ग संस्कार गार्डन के पास कचरा का ढेर समाप्त कर सुंदर रंगोली बनाई। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि सतीश यादव ने सभी नागरिकों से यहां कचरा न डालने का आग्रह किया है। वहीं वार्ड 44 स्थित खुर्जे वाला मोहल्ला बर्तन की दुकान के पास वर्षों पुराने कचरा ठीये को वार्ड मानिटर बीके गुप्ता एवं डब्ल्यूएचओ लाेकेंद्र चिंडालिया द्वारा समाप्त कराया गया।

1 से 31 मार्च तक होगा स्वच्छ सर्वेक्षणः 1 से 31 मार्च के बीच स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 होना है। हमारे पास अब बहुत कम समय बचा है और तैयारियां बहुत करनी है इसलिए सभी संबंधित अधिकारी व कर्मचारी जी-जान से जुट जाएं । ग्वालियर को स्वच्छता सर्वेक्षण में देश का नंबर वन शहर व जिला बनाएं। यह निर्देश वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से संभागीय आयुक्त एवं निगम प्रशासक आशीष सक्सेना एवं नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने सभी वार्ड मानिटरों एवं संबंधित अधिकारियों को दिए। संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना ने कहा कि संभाग के अन्य जिलों के कलेक्टर एवं नगरी निकाय के अधिकारी ग्वालियर द्वारा स्वच्छता के क्षेत्र में किए गए कार्यों के अवलोकन व जानकारी प्राप्त करने के लिए दो-दो जिलों के ग्रुप में आएंगे । इन सभी को एक वर्कशाप के माध्यम से स्वच्छता के संबंध में जानकारी देनी है। जो अच्छे कार्य किए गए हैं ,उन्हें वह दिखाना है। इसके लिए तैयारी पूर्ण कर लें। निगमायुक्त किशोर कन्याल ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए की 7500 अंक के सर्वेक्षण में हमें पूरे अंक चाहिए इसके लिए अभी से तैयारी कर लें। सभी टीमें अपना प्रेजेंटेशन तैयार रखें और आइईसी की टीमें क्षेत्र में उतर कर अपना कार्य प्रारंभ करें।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local