ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेलवे बोर्ड द्वारा ट्रेनों में जनरल टिकट शुरू करने के आदेश के बाद से अग्रिम आरक्षण अवधि समाप्त होने के साथ ही ट्रेनों में यह सुविधा बहाल की जा रही है। रेलवे ने पहले ही सामान्य कोच में आरक्षण लेकर यात्रा करने की सुविधा बंद कर दी है, लेकिन ट्रेन में चार माह का अग्रिम आरक्षण होता है। इस वजह से कई ट्रेनों में पहले से यात्रियों ने आरक्षण ले रखा था, जो 14 जुलाई से खत्म हो रहा है। इसके बाद सभी ट्रेनों में सामान्य टिकट लेकर सफर किया जा सकता है। इसी क्रम में सोमवार से कर्नाटका एक्सप्रेस, केरला एक्सप्रेस और स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस में यात्रियों को जनरल टिकट मिलने शुरू हो जाएंगे।

मथुरा में ब्लाक, आज देरी से आएंगी ट्रेने

ग्विालियर। मथुरा-पलवल रेलखंड में छाता-कोसीकलां के बीच निर्माणाधीन आरओबी के कार्य के चलते रेलवे सोमवार को ब्लाक लेगा। ब्लाक के चलते एक दर्जन से अधिक ट्रेनों को रेगुलेट किया जाएगा। अमृतसर-नागपुर एक्सप्रेस को कोसीकलां स्टेशन पर 75 मिनट, झेलम एक्सप्रेस को 27 से 30 जून तक कोसीकलां स्टेशन पर 80 मिनट तक, फिरोजपुर-छिंदवाड़ा एक्सप्रेस को 27 से 30 जून तक कोसीकलां स्टेशन पर 55 से 70 मिनट तक, उत्कल एक्सप्रेस को 27 से 30 जून तक होडल स्टेशन पर 25 से 40 मिनट तक रेगुलेट किया जाएगा। इसी प्रकार विशाखापट्टनम-अमृतसर एक्सप्रेस 29 जून को छाता स्टेशन पर 90 मिनट तक रोका जाएगा। नांदेड़ एक्सप्रेस 28 और 29 जून को निरस्त रहेगी।

खजुराहो इंटरसिटी से 30 हजार का माल पार

खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी में सवार होकर दतिया से अछनेरा जा रहे एक दंपती के सोने-चांदी के आभूषण सहित 30 हजार रुपये का माल शातिर चोरों ने पार कर दिया। अछनेरा राजस्थान निवासी रोहताश जादौन की ससुराल दतिया में है। वे दतिया में ससुराल में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर अपनी पत्नी जूली व पांच वर्षीय बच्ची के साथ इंटरसिटी से लौट रहे थे। ट्रेन के डी-1 कोच में चढ़ने के दौरान जूली के कंधे पर टंगे बैग में से पर्स पार कर लिया। इसमें एक मंगलसूत्र, सोने की अंगूठी सहित चांदी के आभूषण व तीन हजार रुपये नकद थे। वारदात का पता चलने पर रोहताश ने ग्वालियर पहुंचने पर नैरोगेज जीआरपी में मामला दर्ज कराया।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close