Good Morning Gwalior: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना से बचाव के लिए शहर के आम नागरिकों के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। लेकिन आज भी लोगों में वैक्सीन को लेकर भ्रम फैला हुआ है। इसलिए शहरवासियों को जागरूक करने के लिए सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा चलित प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा हैं। शहर के विभिन्न् क्षेत्रों में घूमकर लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। साथ ही नाट्य उत्सव का शुभारंभ आज से किया जा रहा है। इसके साथ ही अंतराष्ट्रीय महिला दिवस को लेकर सामाजिक संस्थाओं ने कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार कर ली है, अगर आप महिलाओं को सम्मानित करना चाहते हैं तो इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर सम्मानित कर सकते हैं। इस कैलेंडर काे देखकर आप तैयार कर सकते हैं, अपना डे प्लान। आइए जाने शहर में क्या है खास।

आयुष्मान कार्ड शिविरः साईं बाबा मंदिर के पास 7-शापिंग काम्प्लेक्स में चार मार्च को दोपहर तीन बजे से आयुष्मान कार्ड शिविर लगेगा। समग्र आइडी और आधार कार्ड की छायाप्रति लाना अनिवार्य है। शासकीय दर 30 रुपये में आयुष्मान कार्ड बनाए जाएंगे।

नाट्य उत्सवः शहर में नाट्य उत्सव का शुभारंभ आज शाम 6:30 बजे से आइआइटीटीएम के सभागार में किया जाएगा। समन्वय सांस्कृतिक एवं समाज कल्याण समिति की ओर से आयोजित की जाएगा। आज बल्लभपुर की रूपकथा नाटक का मंचन युवा कलाकारों द्वारा किया जाएगा। इस नाटक का निर्देशन विकास राजपूत करेंगे। यह बादल सरकार द्वारा नाटक लिखा हुआ है। इस माह शहर में एक बाद एक आठ नाटकों का मंचन किया जाएगा। जिसका उद्देश्य लोगों में लोक नाट्य के प्रति जागरूकता लाना है।

चलित प्रदर्शनीः चलित प्रदर्शनी से लोगों में कोरोना से बचाव के लिए प्रति जागरूक करने के लिए सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा अभियान की शुरूआत की गई है। शहरवासियों को लगातार पांच दिनों तक यह प्रदर्शनी लोगों में जागरूकता लाएगी। वैक्सीनेशन के अलग-अलग चरण बताए जा रहे हैं। इसके लिए पंजीयन लोग कैसे करा सकते है इसकी जानकारी दी जा रही है। वैक्सीन के दोनों डोज के बारे में बताया गया। साथ ही लोगों यह संदेश दिया जा रहा है कि मास्क और सैनेटाइजर का उपयोग करते रहे हैं।

संपत्तिकर शिविरः नगर निगम आज से संपत्तिकर जमा कराने के लिए शिविर लगाना शुरू कर रहा है। पहला शिविर आज वार्ड एक स्थित लक्ष्मीपुरम बहाेडापुर, वार्ड -43 में टाेपी बाजार, वार्ड- 42 भाऊ साहब का बाजार में लगाया जाएगा। जिसमें लाेग पहुंचकर अपना संपत्तिकर जमा कर सकते हैं।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags