ग्वालियर। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 18 सितंबर को ग्वालियर प्रवास पर आ रहे हैं। वह गांधी प्रतिमा, रानी लक्ष्मीबाई प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद शहर में अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इसे देखते हुए शहर भर में होर्डिंग, बैनर लगाए गए हैं। बुधवार को अचानक ग्वालियर जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस के अधिकारियों की बैठक हुई और सभी होर्डिंग-बैनर हटाने की रणनीति बनी।

सबसे पहले एक टीम फूल बाग चौराहे पर पहुंची। वहां पर कमल नाथ के साथ भाजपा की युवा स्वाभिमान यात्रा का भी बैनर लगा हुआ था। टीम ने केवल कांग्रेस का बैनर हटाया। इसकी भनक लगते ही कांग्रेसी एकत्रित हो गए और जमकर विरोध किया। इस दौरान वहां पहुंचे ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के साथ भी कांग्रेस नेताओं ने धक्का-मुक्की की। पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव ने पुलिस अधिकारियों के साथ धक्का-मुक्की की। इसके बाद यादव सहित कई कांग्रेसी फूलबाग चौराहा पर धरने पर बैठ गए।

कांग्रेस नेताओं ने मंत्री को घेरा

फूल बाग चौराहे पर ही मांझी समाज का धरना चल रहा था। इस दौरान ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ज्ञापन लेने वहां आए। इस दौरान कांग्रेसियों ने उन्हें घेर लिया। जब मंत्री अपनी गाड़ी में बैठने लगे तो कांग्रेसी मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने लगे। इस पर मंत्री तोमर गाड़ी से उतरे और कांग्रेसियों के बीच जाकर कहा कि शालीनता से आंदोलन करें। मंत्री ने कहा कि प्रशासन की कार्रवाई में हस्तक्षेप ना करें।

कांग्रेस नेताओं ने इसे भेदभाव पूर्ण कार्रवाई बताते हुए विरोध किया। उन्होंने पुलिस अफसरों को घेर लिया और धरना दिया। उनका कहना है कार्यवाही की जाए तो भाजपा-कांग्रेस के सभी बैनर पोस्टर हटाए जाएं। हंगामे के बाद कार्रवाई थम गई है। उन्होंने नगर निगम की गाड़ी के आगे धरना दे दिया है। प्रशासन अपने वरिष्ठ अधिकारियों से मार्गदर्शन के इंतजार में है।

घटना के विरोध में मंत्री तोमर के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर कांग्रेसी पड़ाव थाने पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मामले को अब दलित विरोधी रंग देने का प्रयास किया जा रहा है।

कांग्रेसियों का कहना है कि बैनर पर बाबा साहब का भी फोटो लगा था। इसलिए बैनर को फाड़ कर सड़क पर गिराना बाबा साहब का अपमान है। उनका आरोप है कि भाजपा दलित विरोधी है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020