ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। इंटक मैदान हाकर्स जोन में नहीं जाने वाले एवं धरना प्रदर्शन कर रहे सब्जी विक्रेताओं के चबूतरों के आवंटन निरस्त कर दूसरों को आवंटित करने की प्रशासन ने चेतावनी दी है। वहीं इंदौर भ्रमण से ग्वालियर पहुंचने पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर सीधे हाकर्स जोन सब्जी मंडी पहुंचे और वहां पर ठेले वालों से बात कर उनके सुझाव लिए और कहा कि हाकर्स जोन काे और अधिक सुविधापूर्ण बनाया जाएगा।

इंटक मैदान हाकर्स जोन में नगर निगम ने हजीरा चौराहे से सभी ठेलेवालों को शिफ्ट कर दिया है। इसके साथ ही सब्जी विक्रेताओं को भी चबूतरों का आवंटन किया गया है। उधर सब्जी विक्रेता इन चबूतरों पर नहीं जा रहे हैं । यह लोग पुरानी सब्जी मंडी में व्यापार करने की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे हैं। इसके चलते प्रशासन ने नोटिस जारी कर 21 जनवरी की अंतिम तिथि दी थी, लेकिन सब्जी विक्रेता नहीं लौटे। इसके चलते प्रशासन ने शुक्रवार को अंतिम चेतावनी दी है कि अगर वह हाकर्स जोन में नहीं आए तो उनके आवंटन निरस्त कर दिए जाएंगे। शुक्रवार को जारी किए गए निर्देश में प्रशासन ने कहा है कि इंटक मैदान में व्यवस्थित सब्जी मंडी बनाकर सब्जी व्यवसाईयों को 1 नंबर से लेकर 114 नंबर तक चबूतरा आवंटित किया गया है। सभी सब्जी व्यवसाई उन्हें आवंटित चबूतरों पर शीघ्र अपना व्यवसाय प्रारंभ करें। इसके बावजूद सब्जी व्यवसाइयों द्वारा इंटक मैदान में आंवटित चबूतरे पर अपना व्यवसाय प्रारंभ नहीं किया है। इसके चलते नगर निगम ने शुक्रवार को पूरे क्षेत्र में अनाउंसमेंट कराकर सभी सब्जी व्यवसाइयों को सूचित किया गया कि वह आवंटित चबूतरे पर अपना व्यवसाय प्रारंभ कर दें अन्यथा वह चबूतरा किसी अन्य सब्जी व्यवसायी को आवंटित कर दिया जाएगा। एक बार आवंंटन निरस्त होने के बाद फिर उन्हें किसी भी प्रकार का आवंटन नहीं दिया जाएगा।

लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी में लगी दुकानें प्रशासन नहीं हटा पायाः शुक्रवार को भी लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी में ही किसानों एवं सब्जी व्यापारियों ने अपना कारोबार किया। लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी में भीड़ कम करने के लिए प्रशासन ने 11 स्थानों पर सब्जी मंडी बनाई है, लेकिन यहां पर व्यापारी एवं किसान नहीं पहुंच रहे हैं। किसान एवं व्यापारियों का कहना है कि वह इतनी ठंड में खुले आसमान के नीचे किस प्रकार अपना कारोबार करेंगे। क्योंकि प्रशासन ने खुले मैदान में जगह दी है जहां पर कोहरे एवं ठंड से बचने का कोई साधन नहीं है। इसके चलते शुक्रवार को भी लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी में ही कारोबार संचालित हुआ । साथ ही यहां पर हजारों की संख्या में लोग पहुंचे और सब्जी की खरीदारी की। इस दौरान कोरोना गाइड लाइन का पालन भी नहीं किया गया।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local