Dussehra Market 2021: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व दशहरा शुक्रवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। दशहरे को लेकर शहर के बाजार भी पूरी तरह सज कर तैयार हो गए हैं। आटोमोबाइल, इलेक्ट्रानिक्स, सराफा, रियल एस्टेट समेत विभिन्न सेक्टरों के कारोबारी दशहरे को लेकर काफी उत्साहित हैं, क्योंकि कोरोना लाकडाउन के बाद अब सबकुछ फिर से ठीक होने लगा है। ऐसे में दशहरे पर जबरदस्त व्यापार होने की संभावना हर सेक्टर के कारोबारी जता रहे हैं। नवरात्र के शुभ अवसर पर इलेक्ट्रानिक्स आयटम की खरीदारी करने के लिए लोगों ने शोरूमों का रुख किया। कई लोगों ने दशहरे पर सामान की डिलीवरी लेने के लिए बुकिंग कराई है। वहीं रियल एस्टेट सेक्टर कारोबारियों का कहना है कि बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं, जो दशहरे (विजया दशमी) पर ग्रह प्रवेश करना चाहते हैं।

आटोमोबाइल कारोबारियों ने बताया कि शहरभर के डीलरों के पास 500 से अधिक दोपहिया वाहनों की प्री-बुकिंग है, जो दशहरे पर गाड़ी उठाएंगे। वहीं कारों की वेटिंग पहले से ही लंबी है, जो अब और अधिक बढ़ गई है। हालांकि बावजूद इसके 300 से अधिक कारों की डिलीवरी दशहरे क अवसर पर होने की उम्मीद है। सराफा कारोबार भी चमक रहा है। वहीं साइकिल, सिलाई मशीन, मशीनरी उपकरण आदि विभिन्न सामग्री की बिक्री के लिए भी दुकानें दशहरे के लिए विशेष तौर पर सज गई हैं।

लोग दशहरे से पूर्व अपनी कारों में तमाम तरह की ऐसेसरीज लगवा रहे हैं। त्योहारी सीजन के चलते डीडी मॉल, विशाल मेगा मार्ट, बिग बाजार आदि में भी खरीदारों की संख्या बढ़ रही है। शहर के व्यापारिक केंद्र महाराज बाड़ा स्थित टोपी बाजार, नजरबाग मार्केट, सुभाष मार्केट आदि देर रात तक गुलजार रहने लगे हैं।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local