ग्वालियर,(नईदुनिया प्रतिनिधि)। क्रशन बेचने का झांसा देकर ग्वालियर के कारोबारी से 1.10 करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। कारोबारी को चूना लगाने वाले राजस्थान के व्यापारी हैं, इन लोगों ने दतिया में लगा क्रशर बेचने का झांसा दिया था, इसके बदले में 1.10 करोड़ रुपये लिए थे। इसके बाद न तो क्रशर दिया न ही रुपये लौटाए। जब कारोबारी राजस्थान गए तो वहां जान से मारने की धमकी दी गई। इस मामले में यूनिवर्सिटी पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है।

यूनिवर्सिटी थाना प्रभारी संतोष सिंह यादव ने बताया कि सिटी सेंटर में रहने वाले जसबिंदर पुत्र इंदर सिंह ज्ञानी खनन कारोबारी हैं। उनकी एजाज मेटामाइंस के नाम से कंपनी है। उनकी मुलाकात कुछ समय पहले राजस्थान स्थित बारां के रहने वाले अब्दुल रशीद और उसके बेटे से हुई थी। यह लोग राजस्थान में खनन कारोबार करते हैं। इन लोगों ने जसबिंदर से कहा कि दतिया में डीएससी कंपनी का क्रशर बिक रहा है। यह 2.25 करोड़ रुपये में बिक रहा है। दोनों ने जसबिंदर को कंपनी के संचालक से भी मिलवाया। इसके बाद 1.10 करोड़ रुपये उन्होंने दिए और अनुबंध कर लिया। पहले तो यह लोग कुछ समय में क्रशर दिलाने की बात करते रहे और बोले कि अभी कुछ विवाद चल रहा है, इसके बाद क्रशर मिल जाएगा। फिर इन लोगों ने फोन भी उठाना बंद कर दिया। जब वह राजस्थान गए तो जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद उन्होंने यूनिवर्सिटी थाने में शिकायत की। इसके बाद एफआइआर दर्ज हुई।

गरबा आयोजन की ड्यूटी में व्यस्त पुलिस, शाम को डेढ़ घंटे में पांच गाड़ियां चोरीः नवरात्र के साथ ही शहर में गरबा आयोजन शुरू हो गए हैं, शाम के समय पुलिस गरबा आयोजनों में ड्यूटी में व्यस्त है। इसी बीच मंगलवार को शहर से महज डेढ़ घंटे में पांच गाड़ियां चोरी हो गईं। इसके बाद आनन-फानन में शहर में चेकिंग लगाई गई। शहर में कई जगह गरबा आयोजन हो रहे हैं। यहां सुरक्षा-व्यवस्था में शहर की पुलिस लगी हुई है। इसके चलते शहर में बाजारों में चोर सक्रिय हो गए। चोरों ने महज डेढ़ घंटे में मंगलवार शाम को पांच गाड़ियां चोरी कर लीं। गाड़ियां चोरी होने की शिकायत लेकर जब फरियादी थाने पहुंचे, तब पुलिस अलर्ट मोड पर आई। इसके बाद चौराहों पर चेकिंग शुरू हुई। उधर बाजारों में पर्स चोरी होने की घटनाएं भी बढ़ रही हैं।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close