ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Gwalior By-Elections। ग्वालियर नगर निगम सीमा के अंतर्गत ग्वालियर पूर्व व ग्वालियर विधानसभा में होने जा रहे उपचुनाव में पानी से लेकर फर्नीचर तक मतदान केंद्रों को उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी नगर निगम के क्षेत्राधिकारी के हवाले है। नगर निगम आयुक्त ने ग्वालियर पूर्व और ग्वालियर विधानसभा के क्षेत्र में आने वाले सभी क्षेत्रीय अधिकारियों को इस कार्य में लगा दिया है। नगर निगम आयुक्त के निर्देशानुसार मतदान केंद्रों पर टेंट, कुर्सी, लाईट, रजाई, गद्दे, पार्टिशन की व्यवस्था एक एजेंसी को दी गई है। इस एजेंसी से समन्वय बनाकर क्षेत्राधिकारियों को मतदान केंद्र के हिसाब से यह सामान प्राप्त कर वहां पर पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई है।

इसके साथ ही मतदान केंद्र की साफ सफाई, शौचालय, पानी, सैनेटाइजर की व्यवस्था भी उन्हें मतदाताओं के हिसाब से करनी होगी। स्वास्थ्य विभाग से जेडओ को पीपीईटी किट, डस्टबीन लेकर प्रत्येक मतदान केंद्र तक पहुंचाने हैं। साथ ही 2 मीटर की दूरी के हिसाब से सभी मतदान केंद्रों के बाहर गोले लगाने हैं, इन गोलों में मतदाता खड़े होकर अपने मतदान की बारी का इंतजार करेंगे। जहां स्थाई शौचालय नहीं हैं वहां पर अस्थाई शौचालय की व्यवस्था की जानी है। प्रत्येक मतदान केंद्र पर एक बाल्टी, 6 गिलास, 2 मग, 2 मास्किटो अगरबत्ती, एक साबुन, भण्डारग्रह से प्राप्त कर पहुंचाना है।

मतदान के कार्यों में भूले अपना कार्य

निर्वाचन के कार्य की जिम्मेदारी आने के कारण नगर निगम के क्षेत्रीय अधिकारी इस समय अपने कार्यों पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। इसके कारण सफाई व्यवस्था सहित अन्य कार्य ठीक से नहीं हो पा रहे हैं।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस