Gwalior Chambal Coronavirus News Update : ग्वालियर-चंबल अंचल के भिंड, शिवपुरी में सोमवार को एक-एक और ग्वालियर में 9 पॉजिटिव मिले। शिवपुरी में अहमदाबाद से परिवार के साथ आई कोलारस के ग्राम मोहरा की महिला पॉजिटिव पाई गई है। पति वहां फैक्ट्री में टेलर का काम करता था। 29 मई को परिवार शिवपुरी आया था। चार परिजनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। भिंड में दिल्ली से 2 दिन पहले आया युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 57 हो गई है। 20 एक्टिव संक्रमित हैं। दिल्ली से आए इस युवक में कोई भी लक्षण नहीं हैं।

रिश्ता देखने गए चाचा-भतीजा कोरोना संक्रमित हुए

ग्वालियर में एक सप्ताह पहले दिल्ली से युवक लौटा था। जिसे प्रशासन ने क्वारंटाइन कर रखा था। लेकिन इस बीच रिश्ते वाले युवक को देखने के लिए उसके घर जा पहुंचे। चाचा भतीजे ने रिश्ते की बात की और लड़का देखकर अपने घर बंशीपुरा लौट गए।जब दो दिन बाद 27 मई को युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो रिश्ता देखने गए चाचा भतीजे के चहरे पर हवाईंया उड़ने लगीं। उधर छोटे भाई के रिश्ता वाले आने की बात सुनकर धनेली गांव से उसका बड़ा भाई जा पहुंचा और दिल्ली से आए छोटे भाई के संपर्क में आ गया। इसलिए उसे भी अपनी जांच करवानी पड़ी। 30 मई को इन सभी ने अपना सैंपल करवाया जिसकी रिपोर्ट सोमवार को आई। इसमें दिल्ली से लौटे युवक का बडा भाई और रिश्ता देखने पहुंचे चाचा भतीजे तीनों ही कोरोना संक्रमित पाए गए। इन तीनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। इसके साथ ही कार अलीगढ़ बहन को लेने गया भाई, मायके से लौटी भाभी, हैदराबाद से ट्रेन द्वारा आया युवक सहित अन्य दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

पॉजिटिवि - चाचा-भतीजे सहित 3 लोग

कारण-संपर्क में आने से हुए संक्रमित

इनका कहना है-बंशीपुरा के रहने वाले 37 वर्षीय चाचा और 15 वर्षीय भतीजा कोरोना संक्रमित पाए गए। 37वर्षीय चाचा का कहना था कि उनकी रिश्तेदारी में आने वाला 28 वर्षीय युवक 25 मई को दिल्ली से लौटा था। युवक धनेली गांव का रहने वाला है पर उसका मकान बंशीपुरा में ही बना हुआ है। भतीजी के लिए रिश्ता देखने के लिए 26 मई को युवक के घर पर पहुंचे थे। जहां पर युवक का 45 वर्षीय भाई भी धनेली गांव से आया हुआ था। लड़के को देखकर हम लोग अपने घर लौट आए। लेकिन 27 मई को पता चला कि जिस लड़के को देखने गए थे वह कोरोना संक्रमित मिला है। तब रिश्ता देखने गए सभी लोग होमक्वारंटाइन हो गए। 30 मई को प्रशासन ने युवक के घर के 22 सदस्यों का सैंपल लिया तभी हम लोगों ने भी अपना सैंपल करवा लिया। जांच रिपोर्ट आई तो पता चला कि मैं और मेरा भतीजा तथा युवक का भाई भी संक्रमित पाए गए।

पॉजिटिव- एक युवती

कारण- अहमदाबाद से आई युवती

इनका कहना है- डबरा के जवाहर कॉलोनी में रहने वाली 20 वर्षीय युवती कोरोना संक्रमित पाई गई। यह 17 मई को अपने परिजनों के साथ अहमदाबाद से लौटकर आई थी। प्रशासन ने इन लोगों को होमक्वारंटाइन किया था। दो दिन पहले इनकी सैंपलिंग करवाई गई। जिसमें युवती कोरोना संक्रमित पाई गई। इसके परिवार में करीब 20 लोग है जिन्हें भी होमक्वारंटाइन कर दिया गया।

पॉजिटिव- एक मायके से लौटी महिला

कारण- आगरा रहकर आई थी

इनका कहना है- पॉजिटिव मिली महिला के देवर का कहना है कि उसकी भाभी और उनके दो बच्चे गर्मीयों की छुट्टी में आगरा गए थे। 24 मई को प्रशासन से परमिशन लेकर वह भाभी और उनके दोनों बच्चों को लेकर आया था। पांच दिन होमक्वारंटाइन रहने के बाद सैंपल करवाया । जिसमें भाभी कोरोना संक्रमित पाई गई। घर में कुल 5 लोग हैं।

पॉजिटिव- एक युवक

कारण- अलीगढ़ से बहन को लेकर लौटा

इनका कहना है- हरिशंकरपुरम में रहने वाला 25 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। उसका कहना है कि उसकी बहन की ससुराल अलीगढ़ है। वह 19 मई को अपने पिता के साथ कार से बहन को लेने अलीगढ़ गया था । जहां पर किसी के संपर्क में भी नहीं आया और बहन सुसराल से लेकर लौट आया। प्रशासन ने उसे होमक्वारंटाइन किया था। जब दो दिन पहले सैंपल करवाया तो रिपोर्ट में वह पॉजिटिव निकला। घर में कुल चार लोग है और उसकी बहन गर्भवती भी है।

पॉजिटिव- एक युवक

कारण- दिल्ली से लौटा था

इनका कहना है- विल्हेटी गांव का एक 37 वर्षीय युवक 21 मार्च को दिल्ली से लौटा था। तब से वह घर पर ही रह रहा था। इस बीच उसका सैंपल भी करवाया तो निगेटिव आया। लेकिन अभी कुछ दिन पहले फिर से सैंपल करवाया तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। यह आंगनवाड़ी सहायका का बेटा है, जिसके घर में करीब 16 लोग हैं।

पॉजिटिव-एक युवक

कारण- हैदराबाद से लौटा

इनका कहना है- सुपावली गांव का रहने वाला युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। युवक का कहना है कि वह हैदराबाद में पानी पुरी का काम पिछले 5 माह से कर रहा था। लॉकडाउन के चलते काम बंद हो गया तो वह ट्रेन से घर वापस लौट आया। यहां पर जब टेस्ट करवाया तो वह कोरोना संक्रमित पाया गया।

पॉजिटिव- एक युवक

कारण- दिल्ली से लौटा परिवार

इनका कहना है- पिछले 6 साल से दिल्ली में पर्स का काम करने वाला एक परिवार 20 मई को अपने गांव गुर्री लौटा था। प्रशासन ने पूरे परिवार को क्वारंटाइन कर दिया था। दो दिन पहले सैंपल हुआ तो 22 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया।जबकि परिवार के अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना