Gwalior Common Man News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नगर निगम सड़कों को साफ व स्वच्छ करने के लिए ग्लो अभियान चला रहा है, लेकिन मुख्य मार्गाे से जुड़ी गलियों एवं अन्य सड़कों की ओर उसका ध्यान नहीं है। निगम ने गुरुवार को पड़ाव क्षेत्र में ग्लो अभियान चलाया, लेकिन पड़ाव से लगी साया होटल से होते हुए आबकारी विभाग की ओर जाने वाली सड़क की ओर ध्यान नहीं दिया। यह सड़क अमृत की लाइनों के कारण खुदी पड़ी है। इसके कारण लोगों का वहां से गुजरना भी मुशिकल हो रहा है।

नगर निगम द्वारा पड़ाव क्षेत्र में ग्लो ग्वालियर अभियान चलाया गया। इस दौरान उन्होंने डिवाइडरों पर लगे पेड़ों की काट छांट की। साथ ही सड़क के दोनों ओर मार्किंग की गई, साथ ही सार्वजनकि शौचालयों को साफ किया गया। वहीं सड़क पर झाडू आदि लगाकर सफाई की गई। और डिवाइडरों पर लगे होर्डिग बेरिकेट आदि को हटाया गया। लेकिन इस दौरान पड़ाव से शुरू होकर आबकारी विभाग की ओर जाने वाली गली को निगम के अधिकारियों ने देखा तक नहीं। वहां की हालत एक साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी खराब बनी हुई है। यहां पर अमृत योजना के तहत पेयजल लाइन डाली गई थी, लेकिन इसे अभी तक ठीक नहीं किया गया है। सड़क के बीचों बीच से डाली गई पानी की लाइन के कारण यहां से लोगों को निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार लोग यहां पर वाहनों से गिरकर चोटिल तक हो चुके हैं।

मदाखलत टीम पर हमलाः ग्लो ग्वलियर अभियान के तहत पड़ाव क्षेत्र में सफाई एवं अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रही मदाखलत की टीम पर एएसएम हुंडाई शोरूम के कर्मचारियों ने हमला कर दिया। कर्मचारियों ने टीम के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी देते हुए शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई। टीम ने पड़ाव थाने में शासकीय कार्य में बाधा का मामला कायम कराया है। नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा द्वारा इन दिनों ग्लो ग्वालियर अभियान चलाया जा रहा है। इसमें हर दिन एक सड़क को ठीक कर उसे सुंदर बनाने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। गुरुवार की दोपहर करीब 1.30 बजे मदाखलत का अमला सफाई के साथ अतिक्रमण हटाने का काम भी कर रहा था।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags