Gwalior Corona Alert News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। एक्टिव मेडीकल सोसाइटी द्वारा बुधवार को विश्व स्वास्थ्य दिवस पर सात्विक क्लीनिक कंपू के सहयोग से कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु जनजागरूकता अभियान चलाया गया। इस अवसर मुख्य अतिथि के रूप में एएसपी सतेंद्र सिंह तोमर मौजूद रहे। कार्यक्रम में टीआइ माधवगंज दामोदर गुप्ता, डायबिटीज रोग विशेषज्ञ डा. हेमंत गुप्ता, बाल एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डा. स्वाति गुप्ता उपिस्थत रहे। इस अवसर पर लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु आवश्यक उपाय बताए गए। साथ ही मास्क वितरित कर लोगों को सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए संकल्प दिलाया गया। साथ ही 45 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान लोगों को बताया गया कि वैक्सीन सभी शासकीय अस्पतालों में उपलब्ध है। कार्यक्रम में संस्था के प्रदेश अध्यक्ष डा. वीके कुंदवानी, रमेशचंद्र गुप्ता, डा. कैलाश पवार, पूर्व जिला आयुष अधिकारी डा. नरेंद्र कुमार ढींगरा आदि मौजूद रहे।

चैंबर भवन में 500 लोगों ने लगवाया टीकाः चैंबर अॉफ कॉमर्स के तमाम सदस्यों समेत आम जनता के लिए चैंबर भवन में कोरोना वैक्सीनेशन शिविर लगाया जा रहा है। शिविर के दूसरे दिन सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक करीब 500 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। दूसरे दिन वैक्सीन लगवाने वालों में चैंबर के मानसेवी सचिव डा.प्रवीण अग्रवाल समेत अन्य लोग शामिल हैं। शिविर में वैक्सीनेशन कराने वाले सभी लाभार्थियों को चैंबर सदस्यों द्वारा निशुल्क शीतल पेय एवं जल उपलब्ध कराया।

होम आइसोलेशन में कोरोना संक्रमितों की नियमित मानीटरिंगः होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों की प्रतिदिन निगरानी करने के आदेश आयुक्त स्वास्थ्य सहसचिव डॉ संजय गोयल ने दिए हैं।आदेश में कहा गया है कि प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मरीजों को देखते हुए घर पर आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की समुचित व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही अधिक से अधिक मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा जाए। मरीज की प्रतिदिन निगरानी कोविड कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर से की जाए। होम आइसोलेशन की अनुमति देते समय मरीज को किट भी दी जाए। इस किट में सभी प्रकार की दवाईयां हों। इसके साथ ही मरीज को एक थार्ममीटर और पल्सऑक्सीमीटर भी दिया जाए।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags