ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के कारण आर्थिक गतिविधियां बीते दिनों इतनी प्रभावित हुईं, जिनसे बाजार अब तक नहीं उभर पा रहा है। 25 मार्च को लॉकडाउन लगने के बाद अब शहर पूरी तरह से अनलॉक हो चुका है। बावजूद इसके रेडीमेड गार्मेंट्स (कपड़ा) का व्यापार सामान्य नहीं हो पा रहा है। लॉकडाउन में जहां सभी दुकान व शोरूम बंद रहे, वहीं शादियों में सीमित लोगों के शामिल होने की बाध्यता के चलते कपड़ों की बिक्री न के बराबर हुई। ऐसे में दुकान व शोरूम संचालक सड़क (फुटपाथ पर टेबल लगाकर) पर रखकर सामान बेचने की कोशिश में जुट गए हैं।

दरअसल नई सड़क स्थित शोरूम संचालकों ने स्टॉक को निकालने के लिए चुनिंदा कपड़ों की फुटपाथ पर सेल लगाई है। ग्राहक फुटपाथ पर बेचे जा रहे सस्ते कपड़ों के लोभ में पहुंचते हैं, लेकिन जब उन्हें कपड़े पसंद नहीं आते तो ग्राहकों को शोरूम तक पहुंचा देते हैं। कपड़ों की बिक्री करने के लिए शोरूम संचालक विशेष छूट भी दे रहे हैं। कुल मिलाकर ग्राहक को शोरूम तक लाने व कपड़े बेचने के लिए यह कवायद शुरू की गई है। जिससे कि कपड़ा व्यापारियों की कुछ बिक्री हो सके।

वर्जन

फरवरी माह में ही व्यापारियों ने गर्मी व शादियों को ध्यान में रखते हुए माल भरा था, मार्च में ही लॉकडाउन शुरू हो गया। शादियां भी कम हुईं, जितनी हुईं उसमें कम लोग शामिल हुए जिन्होंने कपड़े आदि कम ही खरीदे। अब लोअर, टीशर्ट समेत अन्य कपड़ों को बेचने के लिए व्यापारी फुटपाथ का सहारा ले रहे हैं।

अनुज नागौरी, डी'कोट डीडवाना ओली सराफा लश्कर

वर्जन

लंबा लॉकडाउन रहा, फिर सहालगों में भी कपड़ों की न के बराबर बिक्री हुई। अब भी कपड़ों की बिक्री नहीं हो रही है, इसलिए शोरूम के सामने फुटपाथ पर ही टेबिल लगवाकर कपड़े बेचने की कोशिश कर रहे हैं। ताकि कर्मचारियों का खर्चा निकाल सकें।

रवि अग्रवाल, डीसेंट कलेक्शन नई सड़क

वर्जन

-अनलॉक होने के बाद अब भी कोरोना के कारण लोग शोरूम आना व खरीदारी करने से बच रहे हैं। अब तक जरूरत नहीं पड़ती थी, लेकिन इस बार अपने शोरूम के सस्ते कपड़ों को फुटपाथ पर बेचने के लिए लड़कों को दिए हैं। व्यापारियों की मदद के लिए कुछ करों में कटौती होना चाहिए।

मनोज वाधवानी, कान्हा कलेक्शन नई सड़क

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020