Gwalior corona Side Effect News: वरूण शर्मा, ग्वालियर नईदुनिया। अभी तक जो मकान मालिक, किराएदार को बेटा कहते नहीं थकते थे, वह अब उसे हर हालत में घर से निकालना चाहते हैं। क्योंकि तीन दिन पहले किराएदार छात्र कोरोना पाजिटिव आया है। मकान मालिक घबराया हुआ है। मकान मालिक का सोचना है कि किराएदार के कारण यह कोरोना मुसीबत उनके पूरे घर में नहीं फैल जाए। वह लगातार छात्र पर मकान खाली करने का दबाव बना रहा है। छात्र ने कोविड कंट्राेल रूम पर फोन कर इस तरह अपना दर्द बंया किया है। कोविड कंट्राेल रूम से तत्काल एक्शन लेकर छात्र के मकान मालिक से बात कर उसे समझाया गया है। उसे बताया गया कि वह पूरी एहतिहात से रहेंगे तो कोरोना उन तक नहीं पहुंचेगा। ऐसे समय में किराएदार का दर्द समझें और बेदर्द न बनें। पुलिस ने भी उसे समझाया है कि ऐसे समय में छात्र को घर से नहीं निकालें।

उपनगर ग्वालियर के तानसेन नगर में इटावा निवासी 22 वर्षीय देवेंद्र (बदला हुआ नाम) किराए पर रहता है। देवेंद्र यहां ग्वालियर में रहकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। मकान मालिक रामेश्वर प्रसाद उसे अपने बेटा जैसा मानते थे, बल्कि एक समय का खाना भी वह मकान मालिक के घर ही खाता था। अभी 3 दिन पहले सर्दी खांसी होने पर देवेंद्र ने कोविड टेस्ट कराया था। दो दिन पहले वह कोविड पाजिटिव निकला। वह कोविड पाजिटिव निकला तो स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर पहुंची और बाहर कोविड का पर्चा चिपका आई। इसके बाद आसपास के लोगों ने उस घर से और घर के लोगों से दूरियां बना लीं। इससे मकान मालिक अभी तक जिसे बेटा मानता था, उससे मकान खाली करने की कहने लगा है। मकान मालिक का कहना है कि देवेंद्र के चक्कर में वह परेशान हो रहा है। मोहल्ले के लोगों ने उनसे बात करना बंद कर दिया है।

ज्यादा परेशान किया तो लगाया कॉलः पहले छात्र ने बोला कि वह ठीक हो जाएगा तो अपने आप घर खाली कर देगा, लेकिन मकान मालिक ने जब अभी मकान खाली करने का दबाव बनाया तो पीड़ित छात्र ने कोविड कंट्राेल रूम पर कॉल कर मदद मांगी। वहां मौजूद स्टाफ ने कॉल को प्राथमिकता पर लिया। तत्काल मकान मालिक की काउंसिलिंग की। इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र के पुलिस अफसर को मामले को सुलझाने के लिए कहा। समझाने के बाद मकान मालिक छात्र के स्वस्थ होने तक मान गया है।

इस तरह के लगातार आ रहे कॉलः कोविड कंट्राेल रूम पर कोविड वायरस से जुड़े कॉल तो आते ही हैं।साथ ही मकान मालिक के द्वारा किराएदार से मकान खाली कराने की शिकायत भी लाेग दर्ज कराते हैं। वहीं यहां कुछ लोग तो शादियों में भीड़ होने की सूचना भी देते हैं।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags