Gwalior Corona Virus News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देश पर माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य मिशन के तत्वावधान में श्रीराम पैलेस में 50 बिस्तर का आइसोलेशन सेंटर तैयार किया जा रहा है। इस आइसोलेशन सेंटर में 10 आक्सीजन बेड होंगे। मिशन के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, एडीएम रिंकेश वैश्य, सुरेश बंसल, पुनीत शर्मा, दीपक जैन व गुड्डू वारसी ने मंगलवार को आइसोलेशन सेंटर की तैयारियों का जायजा लिया। रमेश अग्रवाल ने बताया कि आइसोलेशन सेंटर चार से पांच दिन में तैयार हो जाएगा, क्योंकि इस सेंटर से जुड़े परिवार के यहां गमी होने के कारण कार्य में दो-तीन दिन का विलंब हुआ है। यहां 90 से ऊपर के आक्सीजन लेबल वाले संक्रमितों को भर्ती किया जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध कराया जाएगा।

फंगल इंफेक्शन को लेकर रखें सावधानी, फ्लोमीटर करें स्ट्रलाइजः कोरोना बीमारी से पीड़ित गंभीर मरीजों में होने वाले फंगल इंफेक्शन होने की संभावना को देखा जा रहा है। इसको लेकर जयारोग्य अस्पताल के संयुक्त संचालक डा.आरकेएस धाकड़ ने एक आदेश जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि अस्पताल की समस्त क्लीनिक इकाइयाें में उपयोग आने वाले फ्लोमीटर को समय-समय पर स्ट्रलाइज कराएं एवं उसमें उपयोग होने वाले पानी के स्थान पर डिस्टल वाटर का प्रयोग करें। इसकी जानकारी समय-समय पर कार्यालय को उपलब्ध कराएं।

पटवारी-ग्रामीण अमला मुक्त,ऑक्सीजन के भी 65 लोग हटाएः कोरोना संक्रमण के मरीज लगातार घटने के कारण अब प्रशासनिक अमले को भी राहत मिल रही है। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने जिले के सभी पटवारियों को कोरोना डयूटी से मुक्त कर दिया है। ग्रामीण स्तर पर जो लोग कोरोना डयूटी पर लगे थे, उन्हें भी हटा दिया गया है। वहीं ऑक्सीजन प्रबंधन के लिए लगाए गए 65 लोग भी हटा दिए गए हैं। वहीं सुपर स्पेशलिटी जेएएच से लेकर बिरला अस्पताल जैसे अस्पतालों में मंगलवार को बेड उपलब्धता थी। इसके अलावा ऑक्सीजन को लेकर परेशानी नहीं है,इस समय पर्याप्त ऑक्सीजन मौजूद है।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags