Gwalior Corona Virus News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पताल भी अपनी पूरी क्षमता के साथ कोविड मरीजों का उपचार करें। कोविड से पीड़ित होम क्वारंटाइन मरीजों को भी निजी अस्पताल के माध्यम से चिकित्सकीय सलाह और दवा उपलब्ध कराई जाए। संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना एवं आइजी अविनाश शर्मा ने गुरुवार को पुलिस कंट्रोल रूम में निजी अस्पतालों के संचालकों और विभागीय अधिकारियों की बैठक यह अपील की।

बैठक में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, अपर कलेक्टर आशीष तिवारी, एडीएम टीएन सिंह, रिंकेश वैश्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतेंद्र सिंह एवं पंकज पांडेय, अधीक्षक जेएएच आरकेएस धाकड़, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. मनीष शर्मा सहित विभागीय अधिकारी और निजी अस्पतालों के प्रबंधक उपस्थित थे। संभाग आयुक्त ने निजी अस्पतालों के प्रबंधकों से कहा कि वे अपने-अपने संस्थान में उपलब्ध संसाधनों के माध्यम से कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए मरीजों का उपचार करें। कोविड मरीज के उपचार में किसी प्रकार की कोर कसर नहीं छोड़ी जाए। प्रशासन की ओर से कोविड प्रभावित मरीजों की सूची भी वाट्सएप के माध्यम से निजी अस्पतालों को उपलब्ध कराई जाएगी। पीड़ित मरीजों से भी निजी अस्पताल संपर्क कर उन्हें बेहतर उपचार उपलब्ध करा सकते हैं।

निजी अस्पतालों का होगा निरीक्षणः बैठक में निजी चिकित्सा संस्थाओं के प्रबंधकों ने भी अपने-अपने संस्थान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में यह भी तय किया गया कि सभी निजी अस्पतालों में कोविड उपचार की व्यवस्थाओं का निरीक्षण इंसीडेंट कमांडर, चिकित्सक एवं पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से करेंगे।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags