Gwalior Corona Virus News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। रेलवे विभाग भी इससे अछूता नहीं है, झांसी मंडल में ही अभी तक करीब आधा सैकड़ा कर्मचारियों का कोरोना के कारण निधन हो चुका है। वहीं ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर भी अब तक कई कर्मचारी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर आरक्षण काउंटर पर बैठने वाले कुछ कर्मचारी हाल ही में कोरोना संक्रमण का शिकार हुए हैं। इसके कारण आरक्षण काउंटर में भी अब कम ही कर्मचारी आ रहे हैं।

रेलवे में ट्रेनों के संचालन में अहम भूमिका निभाने वाले गार्ड जो कि बहुत ही कम लोगों के संपर्क में आते हैं, लेकिन इसके बाद भी काफी सारे गार्ड संक्रमित हो चुके हैं। इसके कारण रेलवे में सहचालकों से गार्ड का कार्य लिए जाने के लिए उन्हें प्रशिक्षित किया जा रहा है। वहीं रेलवे के आरक्षण काउंटर पर चार कर्मचारी अभी तक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। वहीं लोको लॉबी में भी कई पायलट और सह पायलट कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसी प्रकार कई टीसी भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इसके कारण रेलवे कर्मचारियों में कोरोना का भय व्याप्त है।

कई लोगों ने ली छुट्टीः रेलवे स्टेशन पर कई लोगों ने अधिकारियों को बताया है कि उनकी तबियत खराब है। हल्का बुखार, खांसी और जुकाम है। इसके चलते वह अभी स्टेशन पर नहीं आ सकेंगे। जबकि इन लोगों ने अभी तक टेस्ट नहीं कराया है, लेकिन लक्षणाें के आधार पर छुट्टी की गुहार लगाई है।

कई ट्रेन हो सकती हैं कोरोना के कारण रद्दः वर्तमान समय में कई शहरों में लॉकडाउन लगा है, इसके चलते वहां से रेलवे को यात्री नहीं मिल पा रहे हैं। इसके चलते ग्वालियर से इटावा, इटावा से ग्वालियर, भिंड से ग्वालियर व ग्वालियर से भिंड जाने वालीं ट्रेनों को रद किया गया है। इसी प्रकार इंदौर चंडीगढ़, इंदौर अमृतसर एक्सप्रेस, हजरत निजामुद्दीन-हबीबगंज एक्सप्रेस भी रद्द चल रही है। वहीं लगातार चल रहे लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण को देखते हुए आने वाले दिनों में और भी ट्रेनें रद हो सकती हैं।

वर्जन-

कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ा है, इसके कारण अभी तक झांसी मंडल में ही 50 के करीब कर्मचारियों की मृत्यु हो चुकी है। वहीं ग्वालियर में भी कोरोना तेजी से कर्मचारियों को संक्रमित कर रहा है। ट्रेनों में भी यात्री कम ही मिल रहे हैं। इसके कारण अधिकांश ट्रेनें खाली जा रही हैं।

मनोज सिंह, जनसंपर्क अधिकारी झांसी मंडल रेलवे

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags