Gwalior Corona Virus News: अजय उपाध्याय, ग्वालियर नईदुनिया। बिना डाक्टर के पर्चे पर यदि कोई मेडिकल स्टोर दवा उपलब्ध करवाता है तो उसके खिलाफ स्वास्थ्य विभाग कार्रवाई करेगा। शासन से मिले निर्देश पर सीएमएचओ ने यह निर्देश जारी कर दिए है। अब बिना डाक्टर के पर्चे पर सर्दी,खांसी ,जुकाम की दवाई मरीज को नहीं दी जा सकेगी। साथ ही शासन स्तर से मिले निर्देश के बाद अब हर दिन एक हजार लोगों की कोरोना की जांच का लक्ष्य रखा गया है।

दरअसल कोरोना का दूसरा स्ट्रेन देश के अलग-अलग शहरों में अपना असर दिखा रहा है। जिसके कारण काेराेना मरीजाें की संख्या एक बार फिर बढ़ने लगी है। इसी वजह से शासन काे यह निर्देश जारी करने पड़े हैं। शहर में भले ही कोरोना के आंकड़े थमे हुए हैं, पर खतरा बरकरार है। इस बार कहीं कोरोना ने फिर से दस्तक दी, तो समस्या विकराल हाे सकती है। क्योंकि अस्पताल के वार्ड सामान्य मरीजों से भर चुके हैं और सुपर स्पेशियलिटी में भी सामान्य मरीजों को भर्ती करने के लिए पूरी तैयारी हाे चुकी है।

प्रदेश की सीमाएं की बंदः प्रदेश की सीमाओं को बंद किया जा रहा है। अब बिना जांच के किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। हालांकि ट्रेन से आने वाले लोगों की जांच अब तक रेलवे स्टेशन पर शुरू नहीं हुई है। जिससे रेल मार्ग से कोरोना शहर में दस्तक दे सकता है। वहीं अब लोग कोरोना से बचाव काे लेकर उपाय भी नहीं अपना रहे हैं। मुंह से मास्क और जेब से सैनिटाइजर भी गायब हो चुका है। यही नहीं लोगों ने शारीरिक दूरी का पालन करना भी बंद कर दिया है। इसलिए कोरोना फैलने की आशंका बढ़ती जा रही है। अधिकारियों ने सुरक्षा उपाय अपनाने की आमजन से अपील की है और भीड़ वाले स्थान पर न जाने की सलाह दी है।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags