Gwalior corona virus news: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जीआर मेडिकल कालेज की लैब से सोमवार को जारी 1249 लोगों की जांच रिपोर्ट में दो संक्रमित पाए गए। इसके अलावा दो लोग स्वस्थ हुए और दो मरीजों की कोरेाना के चलते मौत हुई। अब जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या आठ शेष है।उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही ग्वालियर कोरोना मुक्त हो जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कोरोना की घटती संख्या अच्छा है, पर इसे देख कर आमजनों में लापरवाही बढ़ने लगी है। सड़कों और बाजारों में भीड़ साफ देखी जा सकती है, कई लोग बिना मास्क लगाए भी नजर आने लगे हैं। शहरवासी लापरवाह न हों, कोविड नियमों का पालन करें, ताकि जिला कोरोना मुक्त हो जाए।

चार मरीज हुए स्वस्थ, 24 ले रहे फंगस का इलाजः इधर जेएएच के म्यूकर मोइक्रोसिस वार्ड में भर्ती चार मरीज सोमवार को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज हुए। इस वार्ड में अब भी 24 मरीज फंगस का इलाज ले रहे हैं। ईएनटी विभागाध्यक्ष डा. वीपी नार्वे का कहना है सोमवार को एक मरीज का साइनस का आपरेशन किया गया। इसमें फंगस के टिशू को निकाला गया।

सिंधिया ने वरिष्ठ चिकित्सकों से की चर्चाः राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को शहर के वरिष्ठ चिकित्सकों से बुलाकर कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की तैयारियों के संबंध में चर्चा की। सिंधिया ने डाक्टरों से पूछा कि तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने की स्थिति में पहले से क्या व्यवस्था की जानी चाहिए। ताकि उनकी जानें बचाईं जा सके। उन्होंने कहा दूसरी लहर में जीवन रक्षक दवाओं व आक्सीनज की कमी से हा-हाकर सा मच गया था। ऐसी स्थिति पुन: निर्मित नहीं हो सके। इसके लिए पहले से तैयारी की जानी चाहिए। वे वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा किए गये सुझावों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, मुख्यमंत्री व राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से चर्चा करेंगें। बैठक में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, डा पुनीत रास्तोगी, डा एसआर अग्रवाल, डा पुरेंद्र भसीन, डा आशोक मिश्रा सहित 15 वरिष्ठ चिकित्सक मौजूद थे।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags