ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Gwalior Coronavirus News। बीमारी से अधिक कोरोना का डर है। लोग इस डर को मिटाने के लिए अस्पताल जाकर बार बार जांच करवा रहे हैं। जिससे उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ जाए। कुछ लोगों को तो छींक भी आ जाए तो वह कोरोना जांच करवा लेते हैं। इस समय लोग बीमारी से अधिक कोरोना के नाम से भयवीत हैं। जिन लोगों की रिपोर्ट पहले पॉजिटिव आ चुकी वह अब निगेटिव रिपोर्ट के इंतजार में है। इनमें अधिक संख्या सरकारी विभाग व निजी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों है। उसका कारण है कि बिना कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के विभाग आमद भी दर्ज नहीं करवा रहा है। इन समस्याओं से जूझ रहे कुछ लोगों ने अपनी परेशानी नईदुनिया के सामने रखीं।

केस-1 : सिंद की छावनी के 37 वर्षीय शिक्षा विभाग के लेखापाल 1 अक्टूबर को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उनकी पत्नी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आ गई तो उन्होंने अपना 20 महीने का बेटा ससुराल नानी के पास भेज दिया। 15 दिन क्वारंटाइन रहने के बाद जब दूसरी बार जांच करवाई तो लेखापाल की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई और पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव हो गई। इसके बाद लेखापाल ने कभी रैपिड तो कभी आरटीपीसीआर, इस तरह से पांच बार जांच करवाई लेकिन हर बार उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव ही आ रही है। उनका कहना है कि 23 दिन से घर में हूं ,लगता है जैसे जिन्दगी थम चुकी हो। जब तक रिपोर्ट निगेटिव नहीं आती तबतक विभाग में भी आमद दर्ज नहीं करवा सकते।

केस-2 : गोला का मंदिर पर रहने वाला 30 वर्षीय युवक को मालनपुर एक निजी कंपनी में ड्यूटी ज्वान करनी थी। लेकिन ज्वानिंग से पहले कोरोना की जांच मांगी गई। उसने जांच करवाई तो कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद वह 29 सितंबर से 3 बार कोरोना की जांच करवा चुका लेकिन हर बार उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है,इस कारण ड्यूटी ज्वाइन नहीं कर सका।

केस-3 : बहोड़ापुर का 25 वर्षीय युवक की मंघाराम फैक्ट्री में नौकरी लगी तो उससे भी कोविड रिपोर्ट मांगी गई। दो अक्टूबर को उसने कोरोना की जांच करवाई तो संक्रमित पाया गया। इसके बाद उसने 15 दिन बाद फिर से रैपिड जांच कराई तो रिपोर्ट फिर पॉजिटिव आ गई। उसका कहना है कि जबतक रिपोर्ट निगेटिव नहीं आएगी तबतक फैक्ट्री वाले काम पर रखने तैयार नहीं है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस