Gwalior Court News: ग्वालियर। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। हाई कोर्ट की एकल पीठ ने नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता को गर्भपात की अनुमति दी है। कोर्ट ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमएचओ) को निर्देशित किया है कि सुरक्षित गर्भपात के लिए तीन दिन में मेडिकल बोर्ड का गठन करे। डबरा पुलिस नाबालिग को बोर्ड के समय उपस्थित रखे।

दुष्कर्म पीड़िता की मां ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। उसकी नाबालिग बेटी का गिर्राज गोली ने अपहरण कर दुष्कर्म किया। इससे वह गर्भवति हो गई। बाल संरक्षण समिति की निगरानी में रह रही है। जब पुलिस ने नाबालिग को बरामद किया तो उसका मेडिकल परीक्षण कराया। डाक्टरों ने उसे गर्भवति बताया, सात सप्ताह छह दिन का गर्भ था। वह बच्चे को जन्म देना नहीं चाहती है। इसलिए गर्भपात की अनुमति दी जाए। शासन की ओर से पैरवी शासकीय अधिवक्ता दीपक खोत ने की। कोर्ट ने शासकीय अधिवक्ता को अादेश दिया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी मेडिकल बोर्ड गठित करने के लिए अवगत कराया जाए। 30 जनवरी को नाबालिग का गर्भपात कराया जाएगा।

सड़कों पर बारातों ने लगाया जाम, शाम को ट्रैफिक करना पड़ा डायवर्ट

बसंत पंचमी होने के चलते बुधवार को शहर में कई शादियां थी। शाम होते ही सड़कों पर बारातों की वजह से जाम लगा। शाम को कुछ रास्तों से तो ट्रैफिक डायवर्ट करना पड़ा। सबसे ज्यादा जाम लश्कर क्षेत्र में लगा। जहां संकरे रास्तों पर बारात निकलने के दौरान फंस गए। बुधवार और गुरुवार को बसंत पंचमी मनाई जा रही है। बसंत पंचमी को अबूझ मुहूर्त होने के चलते दोनों ही दिन शहर में कई शादियां हैं। बुधवार को शहर के कई होटल, मैरिज गार्डन शादियों के लिए बुक थे। इसके चलते शाम से ही बारातें निकलना शुरू हो गई। लश्कर के नई सड़क पर तीन जगह शादियां थी, इसी तरह जीवाजी क्लब और आसपास के मैरिज गार्डन में भी शादी समारोह थे। इसके चलते इन दोनों रास्तों पर बारातें निकली तो जाम लगा। अचलेश्वर रोड पर जाम लगते ही यहां ट्रैफिक पुलिस पहुंची। नई सड़क से जब बारातें निकली तो हनुमान चौराहे से जनकगंज डिस्पेंसरी की ओर जाने वाले रास्ते से वाहनों को निकाला गया। नई सड़क की तरफ आने वाले वाहनों को इस रास्ते से डायवर्ट कर दिया गया। नई सड़क पर बेरीकेड लगाकर आने-जाने वाले ट्रैफिक के लिए अलग-अलग रास्ता बनाया गया है। बारात के दौरान स्टापर न हटाये जाएं इसके लिए ट्रैफिक पुलिस के जवान यहां तैनात थे। माधोगंज चौराहे से महाराज बाड़े पर भी शाम को बारात निकलने से जाम लगा। गुरुवार को भी यही हालात रहेंगे। गुरुवार को हालात इसलिए अधिक बिगड़ सकते हैं, क्योंकि गुरुवार को लोग घूमने भी निकलेंगे और शहर में शादियां भी हैं।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close