ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। दुनिया मुट्ठी में यह स्लोगन आजकल एंड्रॉयड मोबाइल पूरा कर रहा है। व्यक्ति बाजार से सामान खरीदने की अपेक्षा घर में बैठकर मोबाइल से ही खरीदारी करने में अधिक रूचि दिखाने लगा है। यही कारण है कि ऑन लाइन खरीद का प्रचलन बड़ गया है। इसलिए अब ऑन लाइन ठगी के मामले भी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। जिस पर पुलिस अंकुश नहीं लगा पा रही है। ठग बेधड़क होकर किसी के भी साथ ठगी कर लेते हैं। ठगों के लिए क्या सिपाही और क्या जज,जो भी उनके प्रलोभन में फसा वह ठगा गया। ऐसा ही एक मामला पहुंचा इंदरगंज थाना पुलिस के पास। इंदरगंज थाना पुलिस ने बताया कि जिला न्यायालय के न्यायाधीश मयंक मोदी के साथ 53 हजार की ऑन लाइन ठगी हो गई। इस मामले में न्यायाधीश की शिकायत पर अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

इस तरह से हुई ठगी-

पुलिस के अनुसार जज मयंक मोदी को एलसीडी खरीदनी थी। उन्होंने मोबाइल पर कुछ साइड सर्च की तो उसमें उन्हें एक नंबर मिला । जिस पर संपर्क किया तो उसने ब्रांडेड कंपनी की एलसीडी सस्ते दाम पर उपलब्ध कराना बताया । इसके लिए अमेजन की साइड पर खाते में भुगतान करने के लिए कहा गया तो जज श्री मोदी ने 53 हजार स्र्पये फोन पर बताए गए खाते में ट्रांसफर कर दिए। मगर एलसीडी निर्धारित समय में नहीं आई तो उन्होंने वापस उस नंबर व साइड पर संपर्क किया जो नहीं हो सका, इसके बाद इंदरगंज थाना में शिकायत दर्ज करा दी।

25 प्रतिशत मामले हर साल बढ़ रहे ऑन लाइन ठगी के-

ऑन लाइन ठगी के मामले हर साल तेजी से बढ़ रहे हैं। जिस गति से ऑन लाइन बाजार बढ़ रहा है उसने ऑन लाइन ठगी की रफ्तार बढ़ा दी है। सायवर एसपी सुधीर अग्रवाल का कहना है कि हर दिन 5 से 6 शिकायतें ऑन लाइन ठगी की आती हैं। हर साल करीब 25 प्रतिशत मामले बढ़ रहे हैं। लोगों को सावधानी रखनी होगी और फेक साइड पर जाने से बचना होगा। भ्रमित व प्रलोभन भरे विज्ञापन देखकर किसी भी साइड को न खोलें क्योंकि आपके साथ ठगी हो सकती है।

वर्जन-

जिला न्यायालय के जज के साथ में ऑन लाइन 53 हजार की ठगी हो हुई । जज की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है, आरोपियों की पड़ताल चल रही है।

शैलेन्द्र भार्गव, थाना प्रभारी इंदरगंज

Posted By: anil.tomar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags