Gwalior Crime News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रिश्ते जोड़ने के नाम पर देशभर में ठगी करने वाली इंदौर की गैंग को क्राइम ब्रांच की साइबर टीम ने पकड़ा है। पुलिस ठगी के आरोप में कालानी नगर से वैभव वैराग व सुशीला नाम की महिला को पकड़कर लाई है। यह गैंग लोहिया बाजार की महिला डेंटिस्ट की शिकायत पर पकड़ में आई है। शुरुआती पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह स्नेह बंधन डांट कॉम के नाम से ठगी करते थे। शुरुआती पूछताछ में आरोपित ने शादी के लिए वर पक्ष व वधु पक्ष से बातचीत करने के नाम पर 5500 रुपये जमा कराकर ठगी करना कबूल किया है।

लोहिया बाजार में निवास करने वाली महिला डेंटिंस्ट के स्वजनों ने अच्छे वर की तलाश करने के लिए स्नेह बंधन डांट कॉम से संपर्क किया। अच्छे रिश्ते बताने व उनसे बात कराने के एवज में पहले बायोडाटा के साथ 5500 रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कराए। उसके बाद बायोडाटा देखकर इन लोगों ने संपर्क कर बताया कि डेंटिंस्ट के लिए वर तलाशने के लिए 5500 रुपये और जमा कराने पड़ेंगें। इन लोगों कुल 11 हजार रुपये अपने खाते में जमा कराने के बाद कोई बायोडाटा नहीं भेजा, और मोबाइल भी बंद कर लिया। महिला डेंटिस्ट ने इस ठगी की लिखित शिकायत एसपी अमित सांघी से की। एसपी ने शिकायत की जांच कर ठगों को पकड़ने का टास्क क्राइम ब्रांच को दिया। डीएसपी विजय भदौरिया ने क्राइम ब्रांच थाना प्रभारी पप्पू यादव के नेतृत्व में टीम गठित कर पड़ताल करने के निर्देश दिए।

वेबसाइड इंदौर से संचालित होने का पता चलाः एसआइ हरेंद्र सिंह व धर्मेंद्र शर्मा की टीम को शुरुआती जांच में पता चला कि स्नेह बंधन डांट कॉम इंदौर से संचालित हो रही है। पुलिस मोबाइल नंबर व खाते के माध्यम से ठगों के रैकेट तक पहुंच गई। पुलिस ने इंदौर के कालानी नगर से इस रैकेट की संचालित करने वाली सुशीला को पकड़ लिया। सुशीला ने बताया कि वेबसाइड को डवलप वैभव बैराग ने किया है। वैभव ही इसी वेबसाइड को हेंडल करता है। दोनों को गिरफ्तार करने के साथ 20 मोबाइल व 10 सिमें बरामद की है। आरोपित अलग- अलग नंबरों व मोबाइलों से लोगों को काल कर अच्छे रिश्ते दिलाने का भरोसा दिलाकर ठगी करते हैं। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags