Gwalior Crime News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर के भीड़ वाले इलाके और मेले में अक्सर मनचले घूमते हैं। यह मनचले यहां घूमने आई महिला, युवतियां और किशोरियों को परेशान करते हैं। पीछा करने से लेकर अश्लील फब्तियां तक कसते हैँ, इशारे करते हैं। ऐसे ही मनचलों को सबक सिखाने के लिए अब रोज महिला पुलिस अधिकारी और महिला पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। ऐसे ही मनचलाें को पकड़ने के लिए सिविल ड्रेस में बुधवार को महिला सिपाही मेले के झूला सेक्टर में घूम रही थी। महिला सिपाही का ही पीछा मनचले करने लगे, जैसे ही अश्लील फब्ती कसी तो महिला सिपाही ने साथी पुलिसकर्मियों को बुला लिया। फब्ती कसने वाले और उसके साथियों को मेला थाने ले गए, जैसे ही इन्हें पता लगा जिसका पीछा यह कर रहे थे वह महिला सिपाही है, यह लोग रोने लगे और माफी मांगने लगे। यह मनचला 17 वर्ष का था, इसके पिता का नंबर मांगा तो हाथ जोड़कर बोला- आज के बाद ऐसी हरकत नहीं करेगा, कोई ऐसा करेगा तो उसे भी रोकेगा।

शहर के बाजार, माल, मंदिर, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मेला में मनचलों की लगातार शिकायतें आती है। इसी के चलते एसएसपी अमित सांघी ने डीएसपी महिला अपराध हिना खान और महिला थाना प्रभारी अनीता मिश्रा को सिविल ड्रेस में घूमकर ऐसे मनचलों को पकड़ने का टास्क दिया है। आपरेशन सुरक्षा के नाम से यह अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार दोपहर में पहले बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन इसके बाद महिला पुलिस अधिकारी महिला आरक्षकों के साथ पहुंची। पहले शिल्प बाजार फिर झूला सेक्टर में पहुंची। यहां से 15 मनचलों को पकड़कर मेला थाने ले जाया गया, जो मेले में घूम रही महिला सैलानियों को परेशान कर रहे थे।

जबरन महिला से टकराकर निकला युवक, महिला थाना प्रभारी ने टोका तो बोला- आप कौन: शिल्प बाजार में भी भीड़ अधिक थी। इसी दौरान बच्चे को गोद में लेकर चल रही एक महिला से जबरन टकराकर एक युवक निकला। यहां महिला थाना प्रभारी अनीता मिश्रा भी मौजूद थी। जैसे ही वह निकला तो उन्होंने टोका तो वह समझ नहीं पाया कि वह पुलिस में हैं। वह बोला- टकरा गया तो क्या हुआ, आप कौन हैं। महिला थाना प्रभारी ने पुरुष स्टाफ को बुलाया, इसके बाद उसे थाने ले गए। फिर उसके स्वजनों को बुलाकर उनके सुपुर्द किया गया।

कोई घूरे, जबरन टकराए तो न सहें, सीधे पुलिस से करें शिकायत: एसएसपी अमित सांघी का कहना है- यह अभियान लगातार चलाया जाएगा। अक्सर मनचलों की ऐसी हरकतों को महिला, युवतियां अनदेखा कर देती है। इससे ऐसे लोगों की हिम्मत और बढ़ती है। इसलिए अगर ऐसी हरकत की जाती है तो सीधे पुलिस से शिकायत करें जिससे ऐसे लोगों को सबक सिखाया जा सके।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close