Gwalior Crime News: जाेगेंद्र सेन, ग्वालियर नईदुनिया। आइजी अविनाश शर्मा, डीआइजी सचिन अतुलकर व एसपी अमित सांघी ने शनिवार को छह महिला एसआइ को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। सूबेदार रूमा नाज, एसआइ सुरुचि शिवहरे, दिव्या तिवारी, रागिनी परमार व राजकुमारी परमार को महिला संबंधी अपराधों में संवेदनशीलता के साथ विवेचना करने व जागरूरकता अभियान में सहयोग करने पर सम्मानित किया है।

इस अवसर पर आइजी अविनाश शर्मा ने कहा कि महिला संबंधी अपराधाें की विवेचना समयसीमा में पूर्ण की जाना चाहिए। साथ ही विवेचक काे महिला संबंधी अपराधाें की विवेचना के दौरान आैर अधिक संवेदनशीलता दिखाने की आवश्यकता है। उन्हाेंने कहा कि गुम नाबालिग बालिकाआें की पतारसी के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए पुलिस अधिकारियों काे प्राथमिकता से गुम बालिकाआें की पतारसी के प्रयास करने चाहिए। उन्हाेंने कहा कि पुलिस काे कभी भी सीमा संबंधी विवादाें में न पड़कर पीड़ित की तत्काल मदद करनी चाहिए। कार्यक्रम काे डीआईजी ग्वालियर सचिन अतुलकर ने भी संबाेधित किया।

गुम किशोरियों की तलाश करेंः आइजी अविनाश शर्मा ने राज्य सरकार की मंशा के अनुसार रेंज के प्रत्येक जिले में अपह्रत किशोरी व गुमशुदा युवतियों व महिलाओं को तलाशने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों को गुम किशोरियों को संवेदनशीलता व गंभीरता से जांच कर तलाश करना चाहिए। डीआइजी सचिन अतुलकर ने अपराधों की विवेचना निष्पक्षता से करनी चाहिए। ताकि पुलिस की छवि में और सुधार हो सके। सम्मानित करने से पहले एएसपी सुमन गुर्जर ने अधिकारियों को महिलाओं को जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे अभियान की जानकारी दी।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags