Gwalior Crime News: अमित मिश्रा,( ग्वालियर नईदुनिया)। थाटीपुर पुलिस ने जिस शातिर ठग को पकड़ा है, उसने 100 से ज्यादा लोगों को ठगने की बात कबूल की है। आरोपित लोगों की नौकरी लगवाने के नाम पर और प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान दिलाने के नाम पर ठगी करता था। पुलिस आरोपित की संपत्ति खंगाल रही है, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि संपत्ति की जानकारी जुटाकर इसकी जानकारी पूरी कोर्ट में प्रस्तुत करेंगे, जिससे लोगों को उनके पैसे वापस दिलवाए जा सके।

दरअसल थाटीपुर पुलिस ने रवि सोलंकी को बीते रोज पकड़ा था, चेक बाउंस सहित अन्य मामलों में कोर्ट से उसके वारंट निकले थे। पांच वारंट उसके लिए निकले थे, इसके चलते पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। जब उसे गिरफ्तार किया गया, तो करीब 30 लोग थाने पहुंच गए। इन लोगों का कहना था कि उसने सभी को ठगा है। जब पुलिस ने इन सभी लोगों से बात की तो सामने आया कि उसने किसी को सेना में तो किसी को नगर निगम और किसी को वन विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगा। एक युवक को तो भारतीय वन सेवा का अधिकारी बनवाने का झांसा देकर ठगी की थी। यहां तक कि उसे फर्जी नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिया। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान दिलवाने का झांसा देकर ठगी की। तब पुलिस ने इस पर एफआइआर दर्ज की। उससे पूछताछ भी चल रही है।

संपत्ति बेचकर गरीबों के रुपये लौटाने की तैयारी में पुलिस: आरोपित की संपत्ति की जानकारी जुटाकर इस संबंध में कोर्ट को अवगत कराया जाएगा। पुलिस को पता लगा है कि उसने ठगी के रुपयों से जमीन खरीदी है, मकान भी बनाया।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close