• शुक्रवार की रात में हुए झगड़े में लैंड रिकार्ड में सहायक अधिकारी सूर्या कर दी थी हत्या
  • दिनभर घर में शव को छिपाकर रखा, रात को मेट्रो टावर के पास ले जाकर जलाया

ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पशु चिकित्सक संजय बैस ने पत्नी सूर्या बैस की गला दबाकर हत्या करना कबूल कर लिया है। आरोपित ने पुलिस को बताया कि झगड़ा होने के बाद उसने पत्नी का गला दबा दिया। उसकी सांसें थमने तक उसने गले को कसकर दबाए रखा। शव को ठिकाने लगाने के लिए उसने दो बोतलों में पेट्रोल लिया और रात के अंधेरे में शव को लेकर मेट्रो टावर के पास पहुंचा। यहां उसने झाड़ियों में पत्नी के शव को पेट्रोल डालकर जला दिया। लाश की लपटें उठते ही वह मौके से भाग गया। मृतका की बहन अनामिका व ताऊ नरेंद्र सिंह ने आरोपित की कहानी पर सवाल खड़े किए हैं। मायके पक्ष का कहना है कि आरोपित के बहनोई ने शव को ठिकाने लगाने में मदद की है। जबकि पुलिस डा. अयान श्ार्मा की भूमिका होने से इंकार कर रही है। पुलिस को पता चला है कि आरोपित ने पत्नी की हत्या गुरुवार की रात में ही कर दी थी। इसके बाद वह शव को दिनभर घर में रखा रहा। रात के अंधेरे में शव को ठिकाने लगाने के बाद पति गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए थाने पहुंचा था।

न्यू कलेक्ट्रेट रोड पर मेट्रो टावर के पास झाड़ियों में एक महिला का अधजला शव शनिवार की सुबह मिला था। शुक्रवार की रात को थाटीपुर थाने में इसी कद-काठी व उम्र की लैंड रिकार्ड सहायक लेखा अधिकारी सूर्या बैस की गुमशुदगी पति डा. संजय बैस ने दर्ज कराई थी। पशु चिकित्सक अपने बहनोई डा. अयान शर्मा निवासी शिवपुरी के साथ शव की शिनाख्त करने के लिए पहुंचा था, लेकिन उसने शव को पहचानने से इंकार कर दिया था। जबकि मृतका की छोटी बहन अनामिक उर्फ गुड़िया, भाई व ताऊ नरेंद्र सिंह ने शव की पहचान डेड हाउस में की थी। पुलिस ने संदेह के आधार पर दतिया में पदस्थ डाक्टर संजय व अयान शर्मा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी थी। पुलिस ने रविवार को डाक्टरी परीक्षण कराने के बाद शव को आरोपित के पिता जितेंद्र बैस को सौंप दिया।

गुरुवार की रात बहन से सूर्या की बात हुुई थी: अनामिका ने पुलिस को बताया कि उसकी गुरुवार की रात को नौ बजे बड़ी बहन सूर्या से बात हुई थी। उसके बाद शुक्रवार की शाम को बहन को कॉल करने पर उसकी बात नहीं हुई। जीजा संजय से बात करने पर उसने बताया कि वह आफिस से अब तक घर नहीं आई है। लगातार कॉल करने पर वह बहन के संबंध में कुछ नहीं बता रहे थे। आफिस के लोगों से बात करने पर पता चला कि दीदी शुक्रवार को आफिस नहीं गई थीं। इसके बाद उनकी चिंता और बढ़ गई। उसके बाद वे लोग शनिवार की सुबह सागर से ग्वालियर के लिए निकल लिए।

शुक्रवार की रात में कर दी थी हत्या: पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपित के यहां काम करने के लिए बाई आती है। शुक्रवार को सुबह साढ़े दस बजे के लगभग बाई काम करने के लिए आई थी। डा. संजय ने उसे दरवाजे से मना कर दिया था कि आज काम नहीं कराना है। इसलिए आशंका है कि गुरुवार की रात को उसका पत्नी से विवाद हुआ और उसने गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपित ने दिनभर शव को घर में रखा। जबकि वह सबको बताता रहा कि सूर्या आफिस गई है। इसके बाद आरोपित पति रात के अंधेरे में पत्नी के शव को बोरे में बांधकर ले गया और मेट्रो टावर के पास ले जाकर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। एसपी अमित सांघी ने बताया कि ऐसा पता चला है कि गुरुवार की रात को आरोपित ने पत्नी की हत्या कर दी थी। मृतका की मौत किस समय हुई है, इसका पीएम रिपोर्ट से लग जाएगा।

हत्या में बहनोई भी शामिल: मृतका के ताऊ नरेंद्र सिंह ने आरोपित के हत्या करने पर सवाल उठाते हुए कहा कि अकेला व्यक्ति एक्टिवा पर शव को ठिकाने लगाने के लिए नहीं ले जा सकता है। उन्हें संदेह है कि हत्या में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से उसका बहनोई अयान शर्मा भी शामिल है, लेकिन पुलिस ने उसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया है। आरोपित के पिता जितेंद्र बैस ने बहू के परिजनों से कहा कि उन्हें नहीं पता था कि उनका बेटा ऐसा कर देगा। मायके पक्ष के लोगों ने बताया कि आरोपित के पिता भी अयान की हत्या में भूमिका होने की बात को स्वीकार कर रहे हैं और एसपी के पास साथ चलने के लिए सहमत हैं। आरोपित के एक भाई की दिल्ली में हत्या हुई थी। बहन ने लव मैरिज कर ली है। एसपी अमित सांघी ने बताया कि अभी आरोपित के बहनोई के शामिल होने के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं।

हत्या की यह वजह बताई: आरोपित का कहना है कि उसे संदेह था कि सूर्या वाट्सएप पर किसी से बात करती है। उसे उसके चरित्र पर संदेह था। इसी बात पर उसका पत्नी से आएदिन झगड़ा होता था। वह उसके किसी सवाल का सीधे जवाब नहीं देती थी। साथ ही झगड़े वाले दिन भी अभद्रता कर रही थी, इसलिए उसने गुस्से में गला दबा दिया।

दूसरा कारण- पुलिस को यह भी पता चला है कि सूर्या मायके पक्ष की आर्थिक मदद करती थी। इस बात से आरोपित चिढ़ता था।

तीसरा कारण- तीसरा कारण दोनों के बीच शादी के बाद से नहीं बनती थी। दोनों के बीच अहम को लेकर भी टकराव था।

वजह

आरोपित संजय ने पत्नी सूर्या की हत्या करना कबूल कर लिया है। आरोपित के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर अन्य एंगलों पर जांच की जा रही है।

अमित सांघी, एसपी

Posted By: anil.tomar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags