Gwalior Crime News: भरत शर्मा, ग्वालियर नईदुनिया। ग्वालियर जिले के भितरवार इलाके में रेत उत्खनन काे लेकर गाेली चली है। भितरवार के पवाया गांव में रेत उत्खनन काे लेकर पुराने विवाद के चलते एक युवक काे गाेली मार दी गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस माैके पर पहुंच गई। घायल काे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। जहां मरीज की गंभीर हालत काे देखते हुए डाक्टराें ने उसे तत्काल ग्वालियर रेफर कर दिया है।

घटना शनिवार सुबह करीब 8 बजे की है। पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में झगड़ा चल रहा था। इसी झगड़े को लेकर सुबह कुछ लोगों ने मिलकर युवक काे गोली मार दी। गोली वीरेंद्र बघेल को लगी है। गोली चलने से पवाया क्षेत्र में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। घटना की जानकारी मिलते ही भितरवार पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी है। भितरवार थाना प्रभारी राजकुमारी परमार ने बताया कि युवक की हालत गंभीर होने से उसे ग्वालियर इलाज के लिए रेफर किया गया है। ज्ञात हाे कि पवाया क्षेत्र में रेत को लेकर कई बार आपसी झगड़े और गोलीबारी तक हो चुकी है। जहां कुछ लोग नदी के घाटों पर अपना कब्जा जमाए हुए हैं। कोई रंगदारी मांगता है तो कोई टेरर के साथ रेत का अवैध खनन करता रहा है। जिसे लेकर कई बार गोलीबारी भी हो चुकी है। इधर माइनिंग और राजस्व विभाग के जिम्मेदार अधिकारी मूकदर्शक बने हुए हैं।

नहीं थम रहा अवैध उत्खननः ग्वालियर चंबल अंचल में रेत उत्खनन बड़ी परेशानी बना हुआ है। अवैध उत्खनन करने वाले कई बार पुलिस पर भी हमला कर चुके हैं। हाईकाेर्ट ने भी इस पर सख्ती से अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैं, इसके बाद भी रेत के अवैध उत्खनन का काराेबार जारी है।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local