--आटोमोबाइल, सराफा, इलेक्ट्रानिक्स समेत विभिन्न सेक्टरों में उछाल, बाजारों में दिखी भीड़

Gwalior Dussehra Business News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि।बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व ‘दशहरा‘ शुक्रवार को हर्षोल्लास व उत्साह के साथ मनाया गया। चूंकि दशहरा महामुहूर्त होता है। ऐसे में शुक्रवार को बाजारों में खरीदारी करने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। टोपी बाजार, नजरबाग मार्केट, सुभाष मार्केट समेत संपूर्ण महाराज बाड़े पर देर रात तक गुलजार रहा। मुरार सदर बाजार, हजीरा मार्केट समेत अन्य बाजारों का हाल भी खुशनुमा था। कारोबारियों के चेहरे पर अच्छी बिक्री के कराण खुशी दिखाई दे रही थी। खासकर आटोमोबाइल, सराफा एवं इलेक्ट्रानिक्स सेक्टर में करोड़ों का कोराबार शुक्रवार को दशहरे के चलते हुआ। हालांकि इस साल आटोमोबाइल सेक्टर स्टाक की कमी के कारण निराशा के दौर से जूझ रहा है। अन्यथा अपेक्षाकृत और बेहतर कारोबार आटोमोबाइल सेक्टर में होता। क्योंकि कारों की अत्याधिक मांग है। 1500 से अधिक की प्री-बुकिंग डीलर्स के यहां चल रही है। शुक्रवार को करीब 200-250 कारों की ही डिलेवरी शहर में हो सकी। दोपहिया वाहन डीलर्स के शोरूम पर भी भीड़ लगी रही।

-विश्वास का नया नाम बन रहा ‘निकुंज मोटर्स‘

अर्टिगा, अल्टो व शिफ्ट डिजायर-2 की सीएनजी कार की 4 से 7 सप्ताह की वेटिंग है। यूं तो इन दिनों सभी डीलर्स के यहां कारों की शार्टिज है, मगर हमारे पास पर्याप्त स्टाक उपलब्ध है। ऐसे में हम अपने ग्राहकों को धनतेरस व दीपावली पर कार की डिलेवरी कर सकते हैं। दशहरे के अवसर पर भी हमारे यहां से 100 से अधिक कारों की डिलेवरी की गई। दीपावली के लिए 300 से अधिक कारों की प्री-बुकिंग है। हमारे द्वारा कंज्यूमर आफर के तहत अल्टो एवं ब्रेजा पर 30 हजार तक की छूट दे रहे हैं। कार खरीदने पर निश्चित उपहार भी देंगे। बेहतर सर्विस ग्राहकों को मिलेगी, बाडी शाप भी हमारे यहां है। हमारा वादा है कि जब तक ग्राहक के पास मारुति की कार होगी, उसे बढ़िया सर्विस देना सुनिश्चित करेंगे। नई डीलरशीप है, इसलिए नया विश्वास निकुंज मोटर बन रहा है।

-निकुंज शिवहरे, मैनेजिंग डायरेक्ट, निकुंज मोटर्स गोले का मंदिर

-जल्द कराएं बुकिंग, लगातार लंबी हो रही वेटिंग

डीलर्स को 50 प्रतिशत कम कारें उपलब्ध कराई जा रही हैं। जिसके कारण लगातार वेटिंग लंबी होती जा रही है। नवरात्र पर हर साल अमूमन 200 से अधिक कारों की डिलेवरी करते थे, मगर इस साल गाड़ियां उपलब्ध न हो पाने के कारण करीब 100 कारें ही डिलेवर हुई हैं। गाड़ियों की अत्याधिक डिमांड है, मगर सेमी कंडेक्टर के कारण उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं। दीपावली के लिए महिंद्रा में 255, कीया में 244 एवं हुंडई में करीब 125 कारों की प्री-बुकिंग चल रही है। करीब 650 कारों की प्री-बुकिंग है। जिन्हें कार लेनी हैं, वे जल्द ही बुकिंग करा दें, जिससे कि उन्हें जल्द ही कार उपलब्ध हो सकें। हमारे यहां ग्राहकों को बेहतर सर्विस उपलब्ध कराई जाती है। कम ब्याज में आसान फायनेंस उपलब्ध कराते हैं।

-ऋषभ समाधिया, डायरेक्टर, रॉयल ग्रुप

स्वर्णा ज्वैलर्स की 7वीं वर्षगांठ 7 दिन विशेष आफर

100 प्रतिशत बीआईएस-एचयूआईडी हालमार्क गोल्ड एवं प्रमाणित डायमंड ज्वैलरी शोरूम स्वर्णा ज्वैलर्स की 7वीं वर्षगांठ है। इस अवसर पर 7 दिन विशेष आफर चलाए जा रहे हैं। जिसके अंतर्गत 24 कैरेट सोने के सिक्के का रेट 47230 रुपये प्रति 10 ग्राम रखा गया है। 22 कैरेट बीआईएस-एचयूआईडी हालमार्क गोल्ड ज्वैलरी का रेट 43290 रुपये एवं 18 कैरेट बीआईएस-एचयूआईडी हालमार्क गोल्ड ज्वैलरी का रेट 35420 रुपये प्रति 10 ग्राम रखा गया है। आईजीआई, ईजीएल द्वारा प्रमाणित डायमंड ज्वैलरी की खरीद पर 50% तक की छूट डायमंड की कीमत पर दी जा रही है। जोकि इस सीजन का सबसे बड़ा आफर है। शोरूम के संचालक अखिलेश गोयल ने बताया है कि 7वीं वर्षगांठ के अवसर पर सोना एवं हीरा के जेवरों की संपूर्ण वैरायटी उपलब्ध है। सोनार कलेक्शन, मृदा कलेक्शन, पालक्का कलेक्शन, गिलान कलेक्शन, रेवती कलेक्शन, श्वेत कलेक्शन आदि शोरूम पर उपलब्ध कराए जा रहे हैं, जो सभी को काफी पसंद आ रहे हैं। सोने की बढ़ी हुई कीमत को देखते हुए कम वजन में बेहतर डिजायन हमारे पर उपलब्ध हैं।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local