Gwalior Education News: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर के सभी शासकीय कॉलेज में यूजी में एडमिशन के सभी राउंड पूरे हो चुके हैं। दोनोें राउंड के बाद कॉलेज लेवल काउंसलिंग सीएलसी राउंड में सीट आवंटन हो चुका है। उसके बाद भी कॉलेजों में लगभग 2000 सीट्स खाली पड़ी हुई हैं। एमएलबी और केआरजी कॉलेज सबसे ज्यादा सीट्स भरी गई हैं जबकि अन्य कॉलेजों महज 60 फीसदी सीट्स भरी गई हैं। मेरिट के आधार पर 1496 विद्यार्थी को सीटें आवंटित की गई हैं। वहीं वीआरजी कॉलेज,साइंस काॅलेज,एसएलपी कॉलेज और भगवत सहाय काॅलेज में सीटें कम भरी हुई हैं।

कॉलेज प्रशासन के अनुसार ऐसे कोर्स जिनमें सीट से कम आवंटन हुआ है,वे विद्यार्थी 30 सितंबर तक फीस जमा कर सकते हैं। जबकि जिनमें सीट से अधिक आवेदन आए हैं। उन कोर्स के विद्यार्थियों को फीस जमा करने का सोमवार तक का आखिरी मौका था।

96 प्रतिशत वालों ने लिया प्रवेश-

इस साल बोर्ड परीक्षाएं आयोजित न होने से विद्यार्थियों ने आसानी से अंक प्राप्त किए हैं। वहीं पिछले प्रदर्शन के आधार पर बोर्ड के परिणाम तैयार किए थे। वहीं इस बार कॉलेज में भी 90 प्रतिशत हासिल करने वाले बच्चों ने प्रवेश लिया। इस बार कई कोर्स में अधिकतम कटऑफ 96 प्रतिशत तक गया है। बीए में 92 प्रतिशत,बीकॉम में 93 प्रतिशत और बीएलएलबी में 96 प्रतिशत वालों ने प्रवेश पाया हैै।

नवंबर माह से शुरू होंगी कॉलेज में परीक्षा-

नवंबर माह के पहले सप्ताह से ही काॅलेजों में परीक्षाओं का सिलसिला शुरू हो जाएगा। सबसे पहले सीसीई परीक्षाएं और प्रायोगिक परीक्षाएं 15 नवंबर से आयोजित की जाएंगी। प्रवेश के बाद से ही विद्यार्थियों को परीक्षा में जुटना पड़ेगा।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local