Gwalior Education News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जीवाजी विश्वविद्यालय ने स्नातक व स्नातकोत्तर के उन विद्यार्थियों के लिए परीक्षा फार्म भरने की 30 मई तक लिंक खोल दी है, जो फार्म नहीं भर सके थे। फार्म भरने का काम पूरा होने के बाद जून में ओपन बुक प्रणाली से परीक्षाएं कराई जाएंगी।

उच्च शिक्षा विभाग ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए ओपन बुक प्रणाली से परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। यह परीक्षा जून में कराई जाएंगी। यह आदेश आने के बाद जीवाजी विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों के लिए परीक्षा फार्म भरने की आखिरी तारीख 20 मई निर्धारित की थी, लेकिन उच्च शिक्षा विभाग ने इस आदेश में सुधार कर दिया कि विद्यार्थियों को परीक्षा फार्म भरने का मौका 30 मई तक दिया जाए। इस आदेश के बाद 30 मई तक स्नातक व स्नातकोत्तर के विद्यार्थी परीक्षा फार्म भर सकते हैं। फार्म भरने का काम पूरा होने के बाद परीक्षाएं कराई जाएंगी। सबसे पहले स्नातक तृतीय वर्ष व स्नातकोत्तर चतुर्थ वर्ष की परीक्षाएं होंगी। इन परीक्षा के रिजल्ट भी जुलाई में घोषित किए जाएंगे। जिससे प्रवेश सत्र प्रभावित नहीं होगा। संभवत: जुलाई में कालेजों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो सकती है। ज्ञात हो कि पिछले साल भी कोरोना की वजह से परीक्षाएं व प्रवेश दोनों देर से हुए थे। इस साल भी वैसी ही स्थिति है।

फोन नहीं उठाने वाले कर्मचारी को माना जाएगा अनुपस्थितः जीवाजी विश्वविद्यालय में 10 फीसद कर्मचारियों के साथ काम किया जा रहा है। शेष कर्मचारियों को वर्क फ्राम होम रहने के लिए कहा गया है। यदि किसी कर्मचारी की जेयू को जरूरत पड़ेगी तो उसे उपस्थित होना होगा, लेकिन कर्मचारियों को जेयू न आना पड़े। उसको लेकर फोन नहीं उठा रहे हैं। कर्मचारियों की इस लापरवाही को लेकर परीक्षा नियंत्रक उमेश होलानी ने एक आदेश जारी कर निर्देशित किया है कि यदि कोई कर्मचारी फोन नहीं उठाता है तो उसे अनुपस्थित माना जाएगा। अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। ज्ञात हो कि परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए कर्मचारियों की जरूरत पड़ रही है, लेकिन कर्मचारी कार्य से बच रहे हैं।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags