Gwalior Education News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। एमआइटीएस के विद्यार्थियों ने डायरेक्टर को ज्ञापन सौंपा। 17 अप्रैल से लगने वाली लेट फीस को माफ करने के साथ-साथ फीस कम करने की मांग की। विद्यार्थियों ने बताया कि कोविड-19 का संक्रमण के चलते काेराेना कर्फ्यू लगाया गया है। इस कारण विद्यार्थी फीस नहीं भर पा रहे हैं। जो सक्षम विद्यार्थी हैं, उन्होंने फीस भर दी है, लेकिन संस्थान में कई वर्ग के विद्यार्थी पढ़ते हैं, जो फीस भरने में सक्षम नहीं हैं। 17 अप्रैल के बाद फीस भरने पर जो पेनल्टी लगाई जाएगी, उसे माफ किया जाए। फीस भी कम की जाए। डायरेक्टर ने उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया। ज्ञात हो कि 18 अप्रैल से 7 मई के बीच फीस जमा करने पर 100 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से लेट फीस निर्धारित की थी, जिसका विद्यार्थी विरोध कर रहे हैं।

कर्फ्यू में भी जेयू पहुंचे विद्यार्थी, खिड़की पर बताईं समस्याएंः कोरोना कर्फ्यू में भी विद्यार्थी समस्याओं के समाधान के लिए गुरुवार को जीवाजी विश्वविद्यालय पहुंचे, लेकिन यहां उन्हें प्रशासनिक भवन में नहीं जाने दिया। उन्होंने खिड़कियों पर ही कर्मचारियों को समस्या बताई। गलत अंकसूची, विदहेल्ड सहित कई समस्याएं हैं। इन समस्याओं को लेकर रोजाना विद्यार्थी जेयू में आते हैं। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए अधिकारियों के केबिन में विद्यार्थियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। समस्या बताने के लिए खिड़की खोल दी हैं।

इग्नू की नई स्कीम से जुड़ने करें आवेदनः इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय इग्नू ने हाल ही में कोर्स के अनुसार पंजीयन एंड सर्टिफिकेशन स्कीम जारी की है। इसके जरिए इस ओपन विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थी खुद के चुने हुए कोर्स के अलावा भी अन्य विषय भी पढ पाएंगे। इस योजना से एक पूरे प्रोग्राम की बजाय उसके किसी विशेष कोर्सेस को पढ़ने की सुविधा मिलेगी। इग्नू की इस पहल से कई विद्यार्थियों को सिंगल कोर्स या फिर कई कोर्सेस के लिए पंजीयन कर सकते हैं।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags