Gwalior Education News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। बीकॉम व बीएससी होम साइंस तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों ने ओपन बुक प्रणाली अपने प्रश्न पत्र हल कर गुरुवार को कालेजों में कॉपियां जमा कीं। अंतिम दिन होने से कालेजों में भीड़ रही। इस दौरान कोविड-19 के प्रोटोकाल का उल्लंघन भी हुआ। लाइन में विद्यार्थी एक दूसरे के नजदीक खड़े हुए थे। प्राइवेट विद्यार्थियों ने उस कालेज में कॉपी जमा कीं, जहां से फार्म भरा था। नियमित विद्यार्थियों ने प्रवेशित कालेज में कॉपी जमा कीं। देर से परीक्षा फार्म भरने वाले विद्यार्थी 15 जून तक कॉपी जमा कर सकते हैं। स्नातक प्रथम व द्वितीय वर्ष की परीक्षा ओपन बुक से जुलाई में होगी। जिन विद्यार्थियों की कॉपियां जमा हो चुकी हैं, उनका मूल्यांकन अगले हफ्ते तक शुरू हो जाएगा। बीएससी तृतीय वर्ष की कॉपी 12 जून तक जमा कर सकते हैं। बीए तृतीय वर्ष के विद्यार्थी 14 से 15 जून के बीच कॉपी जमा कर सकते हैं।

स्नातकोत्तर का पेपर अपलाेड हुआ: स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर का पेपर 11 जून को जेयू की वेबसाइट पर अपलोड किया गया, जो विद्यार्थियों को 12 जून से दिखना शुरू हो गया। विद्यार्थी 12 से 15 जून के बीच प्रश्न पत्र हल कर सकेंगे। 16 जून से कॉपियां कालेज में जमा करनी होगीं। चतुर्थ सेमेस्टर की कॉपियां जून के अंत चेक हो जांएगी और जुलाई में रिजल्ट आना शुरू हो जाएगा।

12वीं के बाद विद्यार्थी अपने करियर का चुनाव खुद करेंः जादाैन आइएएस संस्थान एवं आर्यंश कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को वेबिनार हुआ। इसमें मुख्य वक्ता के रूप में आनंद जादौन उपस्थित थे। उन्होंने विद्यार्थियों के लिए 12वीं के बाद करियर चुनाव के लिए सेमिनार का आयोजन किया। इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में आनंद जादौन मौजूद रहे। सेमिनार में 12वीं के बाद विद्यार्थी अपने करियर का किस तरह चुनाव करें इस पर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि जल्द ही स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सौ प्रतिशत के आधार ही स्कॉलरशिप दी जाएगी।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags