- माशिमं ने पहले 31 जुलाई अंतिम तारीख तय की थी

ग्वालियर। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने शासकीय और अशासकीय स्कूलों में हाईस्कूल और हायरसेकंडरी में नियमित एडमिशन की अंतिम तारीख बढा दी है। जिन छात्र-छात्राओं के अभी तक एडमिशन नहीं हो पाए हैं, वह 12 अगस्त तक प्रवेश करा सकते हैं। मंडल ने 4 अगस्त को 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। अच्छी बात यह है सप्लीमेंट्री परीक्षा में पास छात्र कॉलेज में नियमित छात्र के रूप में प्रवेश ले सकते हैं। उच्च शिक्षा विभाग कि 6 से 8 अगस्त तक सीएलसी का पांचवें चरण के आदेश जारी कर दिए हैं। चौथे चरण में फीस जमा करने का अंतिम दिन था। बता दें कि 12वीं की पूरक परीक्षा 20 जून को 10वीं की परीक्षा 21 जून से 1 जुलाई तक हुई थी। दोनों परीक्षाओं में 5 हजार छात्र शामिल हुए थे।

लेट फीस के साथ भर सकते हैं फार्म

माशिमं ने 10वीं और 12वीं की सत्र 22-23 की बोर्ड परीक्षा के फार्म भरने की अंतिम तारीख 30 सितंबर तय की है। 1 अक्टूबर से 900 रुपए नियमित फीस के साथ 100 रुपए लेट फीस लगेगी। 1 से 20 नवंबर तक 2 हजार, 21 नवंबर से 15 दिसंबर तक 5 हजार और 16 से 31 दिसंबर तक फार्म भरने वाले छात्रों को 10 हजार रुपए लेट फीस देना होगी। छात्रों को लगता है कि फार्म भरने में गलती हो गई है तो 20 दिसंबर तक सुधार किया जा सकता है।

प्रवेश का चौथा राउंड खत्म, सीटें अब भी खाली

उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेजों में यूजी-पीजी कोर्सों की रिक्त सीटों के लिए 19 जुलाई से 5 अगस्त तक चौथा राउंड चलाया था। 5 अगस्त तक प्रवेश कंफर्म करने का अंतिम दिन था। छात्रों ने आवंटित कॉलेज में पहुंचकर फीस जमा कराकर प्रवेश कंफर्म किया। कॉलेजों में अभी भी सीटें खाली हैं। कालेज लेवल काउंसलिंग की पांचवा राउंड हो रहा है, उसमें प्रवेश ले सकते हैं।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close