Gwalior Electricity News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। आरामील में 11 केवी लाइन के विस्थापन के कार्य का भूमि पूजन शनिवार को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने किया। यह लाइन 52 घरों के ऊपर से निकली है। इस कारण आए दिन अप्रिय घटना की आशंका बनी रहती थी। इन घरों में रहने वालों को छत पर जाने से भी डर लगता था। ऊर्जा मंत्री ने अपनी विधायक निधि से 13.5 लाख रुपये दिए हैं। मंत्री ने कहा कि मोतीझील से शर्मा फार्म तक मोनो पोल लाइन डाली जा रही है, जिसमें दो लाइनें एक साथ डाली जाएंगी। इसके डलने से क्षेत्र में आंधी व बरसात में लाइट की समस्या नहीं रहेगी। साथ ही फूलबाग पर 125 केवी का सब स्टेशन बनने से शिंदे की छावनी, लक्ष्मण तलैया आदि क्षेत्रों में घरों के ऊपर से निकली हाइटेशन लाइन से निजात मिल जाएगी। भूमि पूजन के मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी, अशोक शर्मा, मंडल अध्यक्ष ब्रजमोहन शर्मा, जगराम कुशवाह, सुरेन्द्र चौहान, मानसिंह राजपूत, मुख्य महाप्रबंधक राजीव गुप्ता, महाप्रबंधक विनोद कटारे सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

हाे चुके हैं कई जगह हादसेः हाईटेंशन लाइन शहर में कई इलाकाें में घराें की छताें के ऊपर से निकली है। इससे कई बार हादसे भी हाे चुके हैं। लक्ष्मण तलैया इलाके में कपड़े सुखाते समय एक महिला की इसकी चपेट में आने से माैत हाे गई। वहीं एक पुलिसकर्मी की भी लाइन की चपेट में आने से माैत हाे चुकी है।

बिजली कटाैतीः बिजली कंपनी 25 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से 3 बजे तक बिजली कटौती करेगी। इस वजह से पार्किंग नंबर 4,5,6 व बदनापुरा, शंकरपुर क्षेत्र में आपूर्ति बंद रहेगी

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local