- व्यवस्थाओं के संबंध में दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Gwalior Enrgy Minister Newsग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि।: कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम और प्रभावितों के उपचार का काम पूरी गंभीरता के साथ किया जा रहा है। मरीजों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं मिलें, यह सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं कोविड के लिए जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने गत रात्रि पीपीई किट पहनकर स्वयं जेएएच चिकित्सा समूह के विभिन्न वार्डों का आकस्मिक निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं को देखा।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विभिन्न वार्डों के निरीक्षण के दौरान पाया कि वॉर्ड बाय कई वार्डों में नहीं मिले। इसके साथ ही वार्डों में गंदगी को देखकर भी उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। इसके साथ ही रिक्त बताए जा रहे पलंग तथा वर्तमान स्थिति में अंतर पाए जाने पर भी उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। मंत्री तोमर ने संभागीय आयुक्त एवं डीन मेडीकल कॉलेज ग्वालियर से कहा है कि वार्डों में वॉर्ड बाय उपलब्ध रहें। इसके साथ ही साफ-सफाई की व्यवस्था भी चुस्त-दुरूस्त हो इसके लिये सभी इंतजाम किए जाएं।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने सफाई सफाई व्यवस्था में कमी तथा वार्ड बाय की अनुपस्थिति के लिये संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि जेएएच अस्पताल में तैनात सभी वार्ड ब्वॉयों और सफाई कर्मियों को अस्पताल की तरफ से पास जारी किए जाएं ताकि जनता कर्फ्यू के दौरान उन्हें अपने कर्तव्य पर पहुँचने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने जेएएच अस्पताल के टीबी वार्ड, न्यूरोलॉजी वार्ड, ईएण्डटी वार्ड में कोविड के भर्ती मरीजों के इलाज की व्यवस्था को देखा और वार्ड में तैनात चिकित्सकों से भी विस्तार से चर्चा की। उन्होंने चिकित्सकों से कहा कि कोविड के मरीजों का बेहतर उपचार हो, इसके साथ ही उनके मनोबल को बढ़ाने का भी प्रयास किया जाए।

Posted By: anil.tomar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags