Gwalior Excise News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। आबकारी विभाग ने एमआरपी से अधिक रेट पर शराब बेचने पर चार दुकानों का लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं। हेल्प नंबर भी जारी कर दिया है कि कोई दुकानदार ज्यादा पैसे लेता है तो उसकी सूचना 0751-2457220 पर कर सकते हैं। इस नंबर पर शिकायत आने पर शराब की दुकान पर कार्रवाई की जाएगी। नईदुनिया ने भी स्टिंग कर अधिक वसूली के मामले का खुलासा किया था। इसके बाद विभाग हरकत में आया और विभाग काे भी अधिक वसूली होती मिली।

शहर में शराब का सिंडिकेट काम कर रहा है। एमआरपी से अधिक रेट पर शराब की बिक्री की जा रही थी। इससे शहर में महंगी शराब बिक रही थी। लोगों के विरोध के बाद भी दुकानदार रेट नहीं घटाते थे। विभाग भी अवैध वसूली के खिलाफ सक्रिय हुआ। देशी-विदेशी शराब की दुकान बहोड़ापुर, विदेशी मदिरा दुकान मोहना, विदेश मदिरा दुकान नाका चंद्रबदनी, विदेशी मदिरा दुकान पिंटोपार्क के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं। इन दुकानों पर महंगी शराब बेची जा रही थी।

आपका संबल आपकी सरकार में मिलेगी सहायता राशिः मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना के तहत हितग्राहियों को सहायता राशि का वितरण आपकी संबल आपकी सरकार कार्यक्रम में किया जाएगा। जिसका आयोजन 19 जनवरी दोपहर 3 बजे बाल भवन के ऑडिटोरियम में किया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त डॉ अतिबल सिंह यादव ने देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना के तहत ऐसे हितग्राही, जिन्हें संबल योजना के तहत विभिन्न योजनाओं में सहायता राशि का लाभ वितरित किया जाना है । उनके लिए आपका संबल आपकी सरकार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है । इस कार्यक्रम के तहत संबंधित हितग्राही को अनुग्रह सहायता राशि का वितरण राज्य स्तर से सिंगल क्लिक के माध्यम से डीबीटी द्वारा किया जाएगा। इसके लिए संबंधित हितग्राही को बाल भवन स्थित ऑडिटोरियम में पहुंचना हाेगा।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags