• -क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में मेला आयोजन को मिली हरी झंडी, तैयारियों पर हुई चर्चा
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे मेले का शुभारंभ

Gwalior Fair News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मेले पर छाए संशय के बादल छंटने लगे हैं। ग्वालियर व्यापार मेले का शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 फरवरी को कर सकते हैं। मुख्यमंत्री का यदि जल्द आगमन होता है तो 10 से पहले भी मेला शुरू किया जा सकता है। यह निर्णय ग्वालियर व्यापार मेला को लेकर शनिवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लिया गया। उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले ही मेले में नए वाहनों की खरीदी पर रोड टैक्स में 50 फीसद छूट का प्रस्ताव आरटीओ ने राज्य शासन को भेजा है।

मेले में कोरोना से बचाव के लिए सभी सैलानियों एवं दुकानदारों को मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा। मेले के सभी गेट पर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की जाएगी। नगर निगम द्वारा भी मेले में लगातार सैनिटाइजेशन किया जाएगा। कोरोना नियमों का पालन हो इसके लिए 500 वालेंटियर्स लगाने की बात कलेक्टर ने कही। इसके लिए स्व सहायता समूहों का इस्तेमाल करने पर विचार किया गया है।

30 जनवरी गो पूजन पर चर्चाः हर साल व्यापार मेले से पहले पशु मेला शुरू होता था, जिसके लिए बाकायदा गो पूजन करने की परंपरा चली आ रही है। बैठक में 30 जनवरी को मुख्यमंत्री के ग्वालियर आगमन पर उनसे गो पूजन कराने पर चर्चा हुई, मगर फिर मालूम हुआ कि सीएम का 30 को आगमन कार्यक्रम रद हो गया है। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, मदन कुशवाह, रामबरन सिंह गुर्जर, कैट प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र जैन, चैंबर के मानसेवी सचिव प्रवीण अग्रवाल, व्यापार मेला व्यापारी संघ के अध्यक्ष महेंद्र भदकारिया आदि मौजूद रहे।

मेला प्राधिकरण के सचिव ने संभाला प्रभारः मेला प्राधिकरण के नए सचिव निरंजन श्रीवास्तव ने शनिवार को प्रभार संभाल लिया है। दोपहर में वे कामकाज के लिए कार्यालय पहुंचे। क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में भी वे शामिल हुए। मेले के पूर्व सचिव पीसी वर्मा को हटा दिया गया है।

वाहन खरीदी पर मिलेगी छूटः परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत बीते दिनों मुख्यमंत्री से मिले थे। उन्होंने राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के पत्र का हवाला देते हुए चर्चा में बीते दो साल की तरह इस साल भी मेले में 50% आरटीओ छूट देने की बात रखी गई। सीएम ने भी इसे लेकर सहमति जाहिर कर दी है। मेला प्राधिकरण एवं परिवहन विभाग ने भी प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। वाहन डीलरों ने भी क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में ट्रेड लायसेंस लेने के लिए संपर्क करना शुरू कर दिया है।

वर्जन-

मेला आयोजन के दौरान कोविड गाइडलाइन का पालन कराने की शर्त के साथ प्रस्ताव भेजा जाएगा। शासन स्तर से मेले के आयोजन के संबंध में जो भी निर्णय लिया जाएगा, उसका पालन किया जाएगा।

कौशलेंद्र विक्रम सिंह, कलेक्टर, ग्वालियर

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags