Gwalior Flood Side Effect News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वालियर चंबल अंचल में पिछले तीन दिन से हो रही बारिश से जनजीवन तो प्रभावित हुआ ही है। खासबात यह है कि बारिश शिवपुरी, श्योपुर व दतिया में हुई है। लेकिन ग्वालियर ही तीन तरफ से कट गया है। खासतौर से सड़क कनेक्टिविटी टूट गई है। चाहे शिवपुरी होकर इंदौर जाने वाला हाइवे हो या फिर झांसी जाने वाले हाइवे हो, या फिर सनकुंआ होकर जाने वाला रास्ता हो। केवल केवल भिण्ड व मुरैना की तरफ का रास्ता अभी खुला हुआ है। हालांकि झांसी रेलवे ट्रेक भी रात दो बजे तक बंद रहा। लेकिन इंदौर जाने वाला रेलवे ट्रेक तो बारिश में बह ही गया है। यानि इंदौर जाने वाला ट्रेक बंद कर दिया गया है।

देखें कहां कहां पर टूटी है कनेक्टिविटी

1. शिवपुरी हाईवे: ग्वालियर से इंदौर व भोपाल जाने वाला हाईवे शिवपुरी के मोहना के पास कट गया है। बाढ़ का पानी हाइवे पर आ गया है और हाईवे कट गया है। इस वजह से हाइवे पर ट्रैफिक बंद हो गया है। वाहन हाईवे पर खड़े हुए हैं। हालांकि पुराने हाइवे से ट्रैफिक शुरू किया गया है। लेकिन यहां से ट्रैफिक सुचारू नहीं हो पाया है। इसके साथ ही शिवपुरी में बायपास टूट गया है।

2. ग्वालियर से झांसी रोड: ग्वालियर झांसी रोड पर डबरा दतिया के बीच में सिंध नदी पर बना गोराघाट पुल में दरार आ गई। इस पर प्रशासन ने ट्रैफिक बंद कर दिया गया है। यानि ग्वालियर से दतिया, झांसी का आवागमन प्रभावित हो गया। यानि एक जगह और कनेक्टिविटी टूट गई।

3. दतिया से रतनगढ़ : दतिया से रतनगढ़ माता को जोड़ने वाला सिंध नदी का पुल भी बह गया है। इसलिए यहां पर भी ट्रैफिक बंद हो गया है। हालांकि अभी नदी अभी भी उफान पर है।

4. सनकुंआ पुल: सेंवढ़ा दतिया से सनकुंआ के बीच सिंध नदी पर बना पुल बुधवार को बह गया। इस पुल से सीधे ग्वालियर भी जुड़ा हुआ है। लेकिन बुधवार को यह पुल भी बह गया।

रेलवे ट्रैक:

- ग्वालियर से झांसी वाले रूट पर मंगलवार रात को रेलवे ट्रैफिक को बंद कर दिया गया था। ग्वालियर से झांसी जाने वाले ट्रेक पर सिंध नदी के रेलवे पुल पर परेशानी आ गई थी। हालांकि रेलवे ने रात दो बजे ट्रैफिक को बहाल कर दिया।

- ग्वालियर इंदौर रूट पर रेलवे ट्रेक मोहना के पास बह गया है। इसलिए इस ट्रैक को रेलवे ने अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। अभी भी इस क्षेत्र में बारिश हो रही है।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local