- अनियमितताओं की सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग ने करीब आधा दर्जन निजी अस्पतालों पर की कार्रवाई

- हो सकता है नर्सिंगहोमों का लाइसेंस रद्द।

Gwalior Health Department Action News: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ डॉ. मनीष शर्मा ने टीम के साथ जब बुधवार को नवजीवन सहारा अस्पताल में छापा मारा तो वहां पर स्वास्थ्य विभाग का सस्पेंडेड डॉक्टर ड्यूटी करता हुआ मिला। जबकि नियमानुसार सस्पेंड डॉक्टर कहीं भी ड्यूटी नहीं कर सकता। इसके साथ ही इस अस्पताल में बेसमेंट में मरीज भर्ती थे। साथ ही मनमानी फीस वसूली जा रही थी। मेडिकल बायोवेस्ट के निपटान का कोई इंतजाम नहीं मिला और अस्पताल में कचरा इधर उधर मिला। साथ ही प्रदूषण बोर्ड से भी अस्पताल को रजिस्टर्ड नहीं कराया था। सीएमएचओ छापे की कार्रवाई केवल नवजीवन सहारा अस्पताल पर ही नहीं की, बल्कि शहर के करीब आधा दर्जन अस्पतालों की जांच की। सभी अस्पतालों में अनियमितता मिली।

इस अस्पतालों में भी की कार्रवाई: सीएमएचओ ने सुविधा अस्पताल पर भी कार्रवाई की। यहां पर बेसमेंट में मरीज भर्ती मिले। साथ ही फीस की सूची नहीं लगी थी। मेडिकल बायोबेस्ट के निपटान का इंतजाम नहीं मिला। साथ ही मरीजों को मनमाने तरीके से दवाईयां दी जा रही थी। यहां पर बीएमएस डिग्री धारक डॉक्टर मरीजों का उपचार करता हुआ मिला। तकरीबन यही हाल न्यू लाइफ अस्पताल में भी मिले। हालांकि यहां पर अस्पताल के संचालक जरूर मिले। लेकिन अस्पताल में बायोवेस्ट सहित अन्य अस्पतालाें की तरह अव्यवस्थाएं थी।

किसी भी अस्पताल में फीस सूची नहीं लगी: शासन के निर्देशानुसार हर अस्पताल में मरीजों से लिए जाने वाले शुलक की सूची चिपकी होनी चाहिए। लेकिन किसी भी अस्पताल में यह सूची नहीं मिली।

हो सकता है लाइसेंस रद्द: अनियमितताएं मिलने व शासन के नियमों का पालन न करने पर इन सभी अस्पतालों का लाइसेंस रद्द किया जा सकता है। हालांकि अभी सीएमएचओ जांच के बाद क्या निर्णय लेते है। इस बात का बाद में ही पता चलेगा।

Posted By: anil.tomar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags